देश में कोरोना ने मचाया हाहाकार, 24 घंटों में 1.61 लाख से अधिक कोरोना के नए मामले, 879 लोगों की गई जान.....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
देश में कोरोना ने मचाया हाहाकार, 24 घंटों में 1.61 लाख से अधिक कोरोना के नए मामले, 879 लोगों की गई जान.....



देश में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 1 लाख 61 हज़ार 736 मामले आए हैं. एक दिन पहले रविवार को क़रीब 1 लाख 68 हज़ार मामले आए थे. इस लिहाल से ये पिछले दिन के मुक़ाबले 4 फ़ीसदी कम केस आए हैं.

हालाँकि, यह आम तौर पर देखा गया है कि सोमवार को संक्रमण के मामले कम आते रहे हैं और बाद में मामले फिर से बढ़ने लग जाते हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में देशभर में 97 हजार 168 लोग कोविड-19 से ठीक हुए, जिसके बाद ठीक हुए लोगों की कुल संख्या 1 करोड़ 22 लाख 53 हजार 697 हो गई है. हालांकि पिछले 24 घंटे में एक्टिव मामलों में 63 हजार 689 बढ़ोतरी हुई है और अब भारत में कोरोना वायरस के 1264698 एक्टिव केस मौजूद हैं.

अस्पतालों में बेड और श्मशानों में जमीन कम पड़ गई है. देश के लगभग आधे हिस्से में नाइट कर्फ्यू के साथ अलग अलग तरह की पाबंदियां लगी हुई हैं लेकिन कोरोना के मामले हर रोज नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या के लिहाज से ब्राजील को पीछे छोड़कर भारत दूसरे स्थान पर पहुंच गया है.

इन सबके बीच एक राहत की खब ये है कि देश को कोरोना के खिलाफ जंग में एक वैक्सीन का साथ और मिल गया है. रूसी वैक्सीन SPUTNIK V को DCGI से भी इस्तेमाल की मंजूरी मिल गई है. इस वैक्सीन की प्रभावशीलता 91.6 प्रतिशत है, जो कि मॉडर्ना और फाइजर शॉट्स के बाद सबसे अधिक है.

अराधना मौर्या

Tags:    IndiaCoronaCases
Next Story
Share it