देश में डराने लगा कोरोना, पहली बार एक दिन में 1 लाख के पार कोरोना के मामले दर्ज.

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
देश में डराने लगा कोरोना, पहली बार एक दिन में 1 लाख के पार कोरोना के मामले दर्ज.

...

भारत में कहर मचा रहे कोरोना ने बीते साल का रेकॉर्ड भी तोड़ दिया है। रविवार को देश में कोरोना के 1,03,844 नए मामले सामने आए जो अबतक का रेकॉर्ड है। अमेरिका के बाद भारत दूसरा देश बन गया है जहां एक दिन में कोविड-19 के एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना संक्रमण के 1 लाख 3 हजार 558 नए मरीज सामने आए हैं और 478 लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान 52 हजार 847 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है।

एक दिन में सर्वाधिक मामलों के कारण भारत अमरीका से भले पीछे हो, लेकिन मौजूदा समय में देश सबसे आगे है। क्योंकि भारत में लगातार दूसरे दिन दुनिया के सर्वाधिक नए कोरोना मामले मिले हैं।

अमरीका एक दिन में 66,154 नए केस के साथ दूसरे और ब्राजील 41,218 नए मामलों के साथ तीसरे नंबर पर है। कोरोना संक्रमण तेजी से दोगुना हो रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो मार्च में जहां 504 दिन में कोरोना संक्रमण के मामले दोगुना हो रहे थे, वहीं अब ये आंकड़ा 104 दिन में डबल हो रहा है। इसका मतलब है कि संक्रमण के फैलाव में तेजी आई है।

अराधना मौर्या

Tags:    Coronau.s.India
Next Story
Share it