पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोरोना पाजिटिव, कुछ दिन पहले ही पीएम को पत्र लिखकर की थी ये अपील...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोरोना पाजिटिव, कुछ दिन पहले ही पीएम को पत्र लिखकर की थी ये अपील...


पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया है। हालांकि, राहत की बात यह है कि पूर्व पीएम कोरोना का टीका लगवा चुके हैं और इसलिए उम्मीद की जा रही है कि वह आसानी से कोरोना को मात दे पाएंगे। मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी गुरशरण कौर ने 4 मार्च को एम्स जाकर कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया था। मनमोहन सिंह ने हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर वैक्सीनेशन अभियान की रफ्तार बढ़ाने और वैक्सीनेशन को लेकर राज्यों को ज्यादा अधिकार देने समेत कई सुझाव दिए थे।

सिंह ने लिखा था कि महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए वैक्सीनेशन को तेज करना होगा और सरकार को वैक्सीन उत्पादन को बढ़ाने के लिए निजी कंपनियों का सहयोग करना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी को भेजे उनके पत्र का आज स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने जवाब दिया है।

बता दें कि कोविड -19 की प्रचंड दूसरी लहर ने कई राज्यों को कड़े प्रतिबंध लगाने के लिए प्रेरित किया, जिनमें लॉकडाउन और सप्ताहांत और रात के कर्फ्यू शामिल हैं ताकि ट्रांसमिशन की श्रृंखला में कटौती हो सके। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत ने सोमवार को 24 घंटे के अंतराल में 2.73 लाख से अधिक कोविड -19 मामलों के साथ अपने उच्चतम एकल-दिवसीय स्पाइक को पंजीकृत किया, पिछले 24 घंटों में कोविड -19 मामलों की संख्या 2.73 लाख से अधिक होने के साथ, भारत का केसलोड 1,50,61,919 तक पहुंच गया है।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it