भारत में वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1 दिन में डेढ़ लाख से ज्यादा पहुंचा....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
भारत में वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1 दिन में डेढ़ लाख से ज्यादा पहुंचा....



भारत में एक बार फिर कोरोनावायरस की दूसरी लहर भयंकर प्रकोप डालना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि भारत इस वायरस के दूसरे चरण में जा चुका है, जहां पर देश में रोजाना नए रिकॉर्ड और डराने वाले हो रहे हैं।

आपको बता दें कि शनिवार को रोजाना संक्रमण के नए मामलों में 24 घंटे के दौरान डेढ़ लाख का आंकड़ा भी पार हो गया। जिसके बाद कोविड-19 की शुरुआत से अब तक रोजाना मिलने वाले संक्रमितों की यह सर्वाधिक संख्या है। आपको बता दें कि आपने कुछ इस तरह बदले कि 1 दिन पूर्व वायरस के 1.45 लाख नए केस प्राप्त हुए।

इसी के साथ संक्रमण की दूसरी लहर की रफ्तार को देखकर लगता है कि जय भारत को जल्द ही पाबंदियों की जद में ला देगा। यदि बात भारत की व्यवस्थाओं की करें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिनों पहले जनता को संबोधित करते हुए कहा था कि आप सभी तरह के प्रोटोकॉल का पालन करिए अभी लॉकडाउन जैसे सख्त नियम की कोई जरूरत नहीं है।

वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में संक्रमण कुछ इस तेजी से फैल रहा है, कि सभी लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। आपको बता दें कि लखनऊ के केजीएमयू अस्पताल में कल 100 डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए, जिन का पूर्ण रूप से टीकाकरण भी हुआ था। डॉक्टर्स के पॉजिटिव पाए जाने के बाद केजीएमयू में सभी तरह के नॉर्मल ओपीडी बंद कर दी गई है सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं पर कार्य किया जाएगा। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रतिदिन 5000 से ज्यादा संक्रमितओं की संख्या को लेकर आगे बढ़ रही है।

नेहा शाह

Tags:    IndiaCorona
Next Story
Share it