भारत में अब तक का सबसे बड़ा 'कोरोना विस्फोट', तेजी से बढ़ रहा जांच का आंकड़ा....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
भारत में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना विस्फोट, तेजी से बढ़ रहा जांच का आंकड़ा....



भारत में कोरोनावायरस के केस थमने का नाम नहीं ले रहे. पिछले 24 घंटे में ही देश में कोरोना के 2 लाख 61 हजार 500 नए मामले सामने आए हैं. इसी के साथ कुल पॉजिटिव केसों की संख्या 1.47 करोड़ के पार पहुंच गई है. वहीं, 1501 नई मौतों के साथ कुल मौतें 1 लाख 77 हजार 150 हो गई है. भारत में सबसे ज्यादा चिंताजनक एक्टिव केसों की बढ़ती संख्या है. मौजूदा समय में देश में 18 लाख से ज्यादा सक्रिय मरीज हैं.

इन्हीं बढ़ते केसों और कम रिकवरी के चलते भारत में बुनियादी मेडिकल सुविधाओं की कमी पैदा हो रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए ताजा आंकड़े पुष्टि करते हैं कि देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर बेकाबू हो चुकी है. लगातार चौथे दिन दो लाख से ज्यादा नए कोरोना मरीज सामने आए हैं.

देश में कोरोना की जांच का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. देश में अब तक साढ़े 26 करोड़ से ज्यादा कोरोना जांच की जा चुकी है. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में 17 अप्रैल, 2021 तक 26,65,38,416 सैंपलों की जांच हो चुकी है, जिनमें से 15,66,394 टेस्ट एक दिन में किए गए हैं.

देश में कोरोना वायरस संक्रमण की लगातार विकराल हो रही स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नजर बनी हुई है. उत्तर प्रदेश में भी हालात सही नहीं है.

अराधना मौर्या

Tags:    CoronaIndia
Next Story
Share it