एक बार पुनः देश का तिरंगा फहराएंगे पर्वतारोही अभिनीत, डीएम हरदोई ने सौंपा तिरंगा

  • whatsapp
  • Telegram
एक बार पुनः देश का तिरंगा फहराएंगे पर्वतारोही अभिनीत, डीएम हरदोई ने सौंपा तिरंगा


हरदोई। आज जिलाधिकारी कार्यालय पर डीएम मंगला प्रसाद सिंह ने पर्वतारोही अभिनीत मौर्य को तिरंगा देकर एक नए अभियान के लिए शुभकामनाएं दी। पर्वतारोही अभिनीत कल एक नए अभियान के लिए अपने गृह जनपद हरदोई से रवाना होंगे। अभिनीत इस बार माउंट यूनम पर चढ़ाई करके देश की आन बान शान तिरंगा को फहराने के लिए आज जिलाधिकारी से मुलाकात करके, एक नए मिशन के लिए निकले। माउंट यूनम हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति घाटी में बारालाचा दर्रे के पास लाहौल घाटी की सबसे ऊंची चोटी है। यह चंद्रभागा और मुल्किला रेंज के शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है।

चढ़ाई करना कठिन हो सकता है लेकिन यह बढ़ने से आसान है। जिसकी ऊंचाई 20300 फीट है । इस अभियान के लिए पर्वतारोही ने बताया कि इस अभियान में लगभग 8 से 10 दिन लगेंगे । इस अभियान की शुरुआत पर्वतारोही मनाली से करेंगे, पहले दो दिन मनाली में पर्वतारोहण अभियान के लिए अभ्यास करेंगे, उसके बाद केलांग पहुचेंगे, फिर भरतपुर बेस कैंप पहुंचकर मुख्य अभियान की शुरुआत होगी ।

जिलाधिकारी ने कहा पर्वतारोही अभिनीत ने देश, प्रदेश व जिले का नाम पहले भी रोशन किया है और अभिनीत आगे भी ऐसे ही देश का नाम रोशन करते रहेगें। मेरी शुभकामनाएं आपके साथ है। आपकी उपलब्धियां युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं। पर्वतारोही अभिनीत ने इसके पहले यूरोप महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट एलब्रुस व अफ्रीका महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी माउंट किलिमंजारो पर तिरंगा फहराया है। साथ ही देश की कई ऊंची चोटियों पर सफलता पूर्वक चढ़ाई कर देश का तिरंगा फहराया है। अभिनीत कहते हैं जिलाधिकारी की कार्य करने की ऊर्जा सदैव एक प्रेरणा देती है।

Next Story
Share it