कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा बना रहा था नया आतंकी संगठन, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने छापेमारी कर किया भंडाफोड़

  • whatsapp
  • Telegram
कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा बना रहा था नया आतंकी संगठन, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने छापेमारी कर किया भंडाफोड़


जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में रविवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ। इस आतंकी हमले में 7 लोगों की जान चली गई। इस हमले के तार दुश्मन देश पाकिस्तान से जुड़े हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस (j and k police) के काउंटर इंटेलिजेंस कश्मीर विंग ने स्थानीय आतंकियों की भर्ती का पता लगाते हुए आज सुबह 7 जिलों (7 distt.) में छापेमारी (Raid) की है। छापेमारी से कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा द्वारा टीआरएफ की तर्ज पर तैयार किया जा रहा तहरीक-ए- लब्बैक या मुस्लिम नामक आतंकी संगठन बनाने का षड्यंत्र विफल हो गया।

Lashkar-e-Taiba was forming a new terrorist organization in Kashmir : यह छापेमारी श्रीनगर, गांदरबल, बांडीपोर, कुलगाम, बडगाम, अनंतनाग और पुलवामा में हुई है। इसका हैंडलर बाबा हमास नामक एक पाकिस्तानी आतंकी बताया जा रहा है। छापेमारी के दौरान टीएलएम से जुड़े कुछ नए आतंकियों और ओवर ग्राउंड वर्करों को भी पकड़ा गया है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में रविवार रात हुए आतंकी हमले में 6 मजदूर और एक डॉक्टर की मौत हो गई। आतंकियों ने एक प्राइवेट कंस्ट्रक्शन कंपनी के कैंप पर गोलीबारी की। जहां सुरंग का निर्माण कर रहे मजदूर रहते थे। सेना और पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर एक आतंकवादी को मार गिराया था। इस आतंकी के पास से हथियारों का जखीरा बरामद किया गया है। इस आतंकी हमले की जांच के लिए दिल्ली से टीमें कश्मीर गई हुई हैं।

Next Story
Share it