राहुल और प्रियंका ने किसानों के साथ हो रहे बर्ताव पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
राहुल और प्रियंका ने किसानों के साथ हो रहे बर्ताव पर केंद्र सरकार पर निशाना साधा


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रस्तावित कृषि कानून के विरोध में हो रहे प्रदर्शन में पुलिस की कार्यवाही की निंदा की। और प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के अहंकार ने जवान को किसानों के सामने खड़ा कर दिया है।

किसानों के प्रदर्शन पर राजनीति सियासत यही रुकी नहीं राहुल गांधी के बयान के बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि लघु उद्योग पतियों के लिए कालीन बिछाया जाता है तथा किसानों के लिए सड़कों पर गड्ढे बना दिए जाते हैं।

पुलिस द्वारा किसानों पर हो रही लाठीचार्ज की निंदा प्रियंका और राहुल गांधी ने जमकर की। विभिन्न पार्टियों की तरफ से भी लगातार भाजपा पर निशाना साधा जा रहा है तथा किसानों की मांगों को पूरा करने के लिए जोर भी बनाया जा रहा है। राजनीति सियासत भी थमने का नाम नहीं ले रही है।

जहां एक तरफ किसान विरोध प्रदर्शन में बैठा है वहीं दूसरी तरफ बड़ी-बड़ी पार्टियों के नेता एक दूसरे पर ट्वीट के वार कर रहे हैं।

किसानों पर होते लाठीचार्ज की एक फोटो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ('बेहद दुखद बात है') हम हमेशा से जय जवान और जय किसान का नारा लगाते थे परंतु आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अहंकार ने जवानों को किसान के सामने खड़ा कर दिया जो कि बेहद शर्मनाक है।

इस भयानक महामारी में किसान अपनी जान की परवाह ना करते हुए भी अपनी रोटी के लिए लड़ रहा है। आत्मनिर्भर भारत की ओर बढ़ने वाले भारत का किसान ही अपनी रोटी पर थप्पा लगवाने के लिए प्रदर्शन कर रहा है।

नेहा शाह

Next Story
Share it