18 वर्ष से अधिक उम्र वाले हो जाएं तैयार, शनिवार से करवा सकेंगे रजिस्ट्रेशन.....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
18 वर्ष से अधिक उम्र वाले हो जाएं तैयार, शनिवार से करवा सकेंगे रजिस्ट्रेशन.....


देश में 18 और इससे ज्यादा उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन 24 अप्रैल से शुरू होगा. वैक्सीन का डोज लगवाने के लिए Co-Win पोर्टल के जरिए रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है. एक मई से इस एज ग्रुप के लोगों का टीकाकरण शुरू हो जाएगा. Co-Win चीफ आर शर्मा ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

नई जानकारी के मुताबिक, जो नागरिक इस चरण में वैक्सीन लगवाना चाहते हैं, वे शनिवार से कोविन ऐप (CoWin App) पर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. फिलहाल देश में 45 साल से ज्यादा आयु के लोगों को वैक्सीन दी जा रही है.

केंद्र सरकार की तरफ से बीते सोमवार को वैक्सीन के नए चरण की घोषणा की गई थी. जिसके तहत 1 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगवाने की अनुमति मिली थी. खास बात है कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच युवा वर्ग को वैक्सीन दिए जाने की मांग तेज हो गई थी. इसके अलावा देश के नाम संबोधन में भी युवा वर्ग को वैक्सीन दिए जाने का जिक्र किया था.

बता दें की सीरम इंस्टीट्यूट ने बुधवार को कोवीशील्ड वैक्सीन के नए रेट फिक्स कर दिए थे. सीरम ने बताया था कि प्राइवेट अस्पतालों को कोवीशील्ड वैक्सीन 600 रुपए में दी जाएगी. इससे पहले इन अस्पतालों को ये वैक्सीन 250 रुपए में दी जा रही थी. राज्यों के लिए वैक्सीन के दाम 400 रुपए होंगे और केंद्र को पहले की ही तरह ये वैक्सीन 150 रुपए में मिलती रहेगी.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it