Top

निर्भया के गुनाहगारों की फांसी टली अभी कोई तारीख तय नहीं

निर्भया के गुनाहगारों की फांसी टली अभी कोई तारीख तय नहीं

निर्भया के गुनहगार लगातार कानूनी हथकंडे अपनाकर अपनी फांसी न दिलवाने के लिए प्रयास कर रहे हैं और उनको इन प्रयासों में सफलता भी मिल रही है।एक बार फिर सेशन कोर्ट ने निर्भया के गुनाहगारों की फांसी को अगले ऑर्डर तक स्थगित करने के लिए कह दिया है।

तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने कहा कि क्योंकि बाकी की फांसी की अपील ठुकरा दी गई है इसलिए और लोगों को फांसी दे दी जाए जिसकी अपील अभी है उसको छोड़ दिया जाए उसको बाद में होगी पर अभियुक्त के वकीलों ने कहा कि यह कानून के खिलाफ है अगर एक ही गुनाह में किसी को फांसी हो रही है और किसी को ना हो तो यह ठीक नहीं है| इसलिए सभी की फांसी रुकनी चाहिए।

कोर्ट ने उनके द्वारा उठाए गए बिंदुओं का संज्ञान लिया और निर्भया के गुनाहगारों की फांसी अगले आर्डर तक के लिए स्थगित कर दी है।2012 दिसंबर में हुए निर्भया कांड के बाद से ही पूरे देश में हाहाकार मच गया था और लोग निर्भया के गुनाहगारों को तुरंत फांसी की सजा देने की मांग कर रहे थे इस कड़ी में कई बार कई तरह के प्रदर्शन हुए और जब अभियुक्त को फांसी कसजा तय हो गई तो कानूनी लड़ाई में बार-बार उनकी फांसी रुक जा रही है।

निर्भया के गुनाहगारों के लिए यह भी सजा कम नहीं उन्हें उनकी आंखों के सामने फांसी रोज दिखाई देती है और इस तरह से फांसी का होना रुकना उनके लिए बड़ी सजा से कम नहीं है।

Next Story
Share it