पटरी पर मिला युवक का कटा शव पुलिस नहीं दर्ज कर रही ऍफ़ आई आर (F.I.R.)

श्रीमान संपादक महोदय आपको अवगत कराना है कि दिनांक 24 मई 2020 को मेरे पुत्र पवन कुमार उर्फ मोनू उम्र 26 वर्ष की आलमनगर उतरेठिया रेलमार्ग पर रामलीला मैदान एल डी ए कॉलोनी कानपुर रोड के पास रेल से कटा शव (पूर्ण रूप से नग्न अवस्था मे) पाया गया था जो दो हिस्सों में विभाजित था । शव से लगभग 50 मीटर की दूरी पर उसकी पैंट बैल्ट लगी पैंट की जिप बंद और पैंट अंडरवियर सहित एक ही साथ उल्टी अवस्था मे पायी गयी थी । पैंट की जेब मे मोबाइल फ़ोन टूटा हुआ पाया गया था ।

साथ ही शव से लगभग 20 मीटर की दूरी पर शर्ट खून से लथपथ (आस्तीन को छोड़कर) पायी गयी थी , शर्ट की आस्तीन (हाथ का कपड़ा) रेलवे ट्रैक पर लगने वाले लोहे के गोल छल्ले के अंदर से फॅसा हुआ था जिसको देखने से साफ लग रहा था कि शर्ट से उसको बधा गया था ।

लेकिन पुलिस ने बिना किसी जांच किये बिना पूरे प्रकरण को आत्महत्या बता के अपना पल्ला झाड़ने में लग गयी घटना के 1 सप्ताह बीत जाने के बाद भी पीड़ित पिता की प्रथम सूचना विवरण (एफ. आई.आर) दर्ज नही की। जवान बेटा खो देने के बाद भी पीड़ित पिता थाने का चक्कर लगा रहा है कि इस उम्मीद में बेटे को न्याय मिलेगा । लेकिन पुलिस न्याय तो छोड़िए पीड़ित की एफ.आई.आर भी नही दर्ज कर रही है । जिससे पीड़ित का न्याय प्रकिया से भरोसा उठ गया ।

प्रमुख सवाल जो रहस्य बने हुए है

  1. घटना के समय शरीर से पूर्णरूप से कपड़े कैसे उतर गए । अगर उसने स्वयं कपड़े उतारे है तो बिना बैल्ट और पैंट की चैन बिना खुले कैसे पैंट उतार सकता है ?
  2. घटना से पहले पैंट उतारी है तो पैंट की जेब मे रखा मोबाइल फ़ोन कैसे टूट गया ?
    3.अगर घटना के समय पैंट पहने हुए था तो पैंट निकल कर कैसे उल्टी हो गयी ?
  3. अगर घटना के समय पैंट पहने हुए था तो पैंट में किसी प्रकार के खून और फटने के निशान क्यों नही है ?
  4. शर्ट की आस्तीन की बाहे (बिना हाथ के खाली कपड़ा) रेलवे ट्रैक से लगभग 20 मीटर की दूरी पर रेलवे ट्रैक पर लगने वाले लोहे के गोल छल्ले के अंदर से कैसे फंसी पायी गयी ? अतः आप संपादक महोदय से विन्रम निवेदन है कि अपने अखबार/चैंनल में इस पीड़ित पिता की खबर को प्रकाशित करे। जिससे मेरे पुत्र को न्याय मिल सके । दिनांक- 01.06.2020
    थाना – सरोजनी नगर सुदामा लाल डी.एस ई 106 सेक्टर एफ एल.डी.ए कॉलोनी कानपुर रोड लखनऊ । मो. 7275303103, 7081191130
529 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Subscribe To our News Paper