सीताराम येचुरी ने उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए शेयर किया लखनऊ श्मशान घाट का वीडियो- प्रियंका गांधी ने कसा तंज....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
सीताराम येचुरी ने उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए शेयर किया लखनऊ श्मशान घाट का वीडियो- प्रियंका गांधी ने कसा तंज....



उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण ने पूरे देश की चिंता बढ़ा दी है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थिति चाइना के वुहान जैसी हो गई है जहां पर मरने वालों की संख्या 900 पार कर चुकी है। कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के बाद श्मशान घाटों पर लाइन लगातार बढ़ती जा रही है, जहां पर सनातन धर्म के विरुद्ध जाकर भी आधी रात में लोग अपने परिजनों की लाश जलाने के लिए लाइन में लगे हुए हैं।

आपको बता दें कि लखनऊ के भैसा कुंड श्मशान घाट को टिन शीट से घेरने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिस वीडियो में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी उत्तर प्रदेश की सरकार योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहते हैं कि सच्चाई को इन दीवारों में नहीं छुपाया जा सकता।

कांग्रेस पार्टी के महासचिव ने गुरुवार को एक ट्वीट के जरिए उत्तर प्रदेश की सरकार की खिंचाई करते हुए भैंसा कौन श्मशान घाट को टिन सीट से गिरने का वीडियो शेयर किया। उन्होंने उस वीडियो के कमेंट में लिखते हुए कहा कि पहले नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम के लिए अहमदाबाद में झुग्गी बस्ती को छुपाने के लिए दीवार बनवाकर घेरा गया।अब उसी तरह से लोगों की मौत को छुपाने की कोशिश उत्तर प्रदेश की सरकार द्वारा की जा रही है।

लेकिन इन दीवारों में सच्चाई नहीं छुप सकती। इसके बाद सीपीएम ने भी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार वायरस पर कंट्रोल नहीं कर पा रही है। योगी सरकार को कोरोनावायरस से हो रही मौतों और स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी की समस्या पर जल्द से जल्द विराम लगाना चाहिए।

जिसके बाद प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि त्रासदी छुपाने के लिए नहीं संक्रमण रोकने के लिए कदम उठाए सरकार। सीताराम येचुरी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक और ट्वीट करके लिखा कि गरीबों और जरूरतमंद लोगों के खातों में सरकार को इस महामारी के दौरान करीब ₹7500 भेजे जाने चाहिए इसके अलावा सरकार को फ्री में अनाज भी देना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस महामारी के दौरान गरीब आदमी भूखे पेट मरने की नौबत में आ चुका है।

नेहा शाह

Next Story
Share it