कोरोना महामारी को लेकर सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर कसा तंज, कही ये बात....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कोरोना महामारी को लेकर सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर कसा तंज, कही ये बात....



अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को कहा कि कोविड-19 महामारी एक राष्ट्रीय चुनौती है, जिसे दलगत राजनीति से ऊपर रखा जाना चाहिए, लेकिन एक साल के बाद भी सरकार लापरवाह बनी रही. सोनिया गांधी कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के दौरान बोल रही थीं, जिसे महामारी के मुद्दे पर चर्चा के लिए वर्चुअली बुलाया गया था.

अपनी प्रारंभिक टिप्पणी में उन्होंने कहा, 'भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने हमेशा माना है कि कोरोना वायरस महामारी से लड़ना एक राष्ट्रीय चुनौती है, जिसे पार्टी की राजनीति से ऊपर रखा जाना चाहिए. हमने फरवरी-मार्च 2020 से अपने सहयोग का हाथ बढ़ाया है.'

हम इस तथ्य से इनकार नहीं कर सकते कि कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर ने देश में रोष पैदा किया है. तैयार होने के लिए एक साल होने के समय के बावजूद, अफसोस की बात है कि लापरवाही की गई. उसने कहा कि देश के कई परिवार मुश्किल में हैं, जीवन और आजीविका समाप्त हो रही है और जीवन भर की कमाई स्वास्थ्य सेवाओं में खर्च हो रही है.

सोनिया गांधी ने उन हजारों परिवारों के प्रति दुख जताया, जिन्होंने पिछले एक साल में इस महामारी से अपने प्रियजनों को खो दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "सरकार को टीकाकरण के लिए अपनी प्राथमिकता पर पुनर्विचार करना चाहिए और आयुसीमा को घटाकर 25 साल करना चाहिए. अस्थमा, मधुमेह, किडनी और लीवर संबंधी बीमारियों से पीड़ित सभी युवाओं को टीका लगाया जाना चचाहिए. उल्लेखनीय है कि टीकाकरण के लिए अभी न्यूतम आयुसीमा 45 साल निर्धारित है.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it