Top

लगातार तीसरी बार बनी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, ली पद और गोपनीयता की शपथ....

लगातार तीसरी बार बनी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, ली पद और गोपनीयता की शपथ....



पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार तीन बार पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री बनी। इस दौरान आज उन्होंने राज्यपाल जगदीप धनखर की मौजूदगी में पद और गोपनीयता की शपथ लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के तौर पर ली। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के 294 सीट पर हुए 8 चरणों में मतदान के बाद 2 मई को मतगणना होने के बाद टीएमसी को 213 सीटों पर जीत हासिल हुई।

वहीं भारतीय जनता पार्टी के हिस्से में 77 सीट आकर मजबूत विपक्ष बन गया। अगर अन्य किसी की बात करें तो लेफ्ट और अन्य को एक-एक सीट पर बढ़त मिली है। वही 2 सीटों पर उम्मीदवार की मौत की वजह से चुनाव नहीं हो पाए थे,जिन पर 16 मई को वोट डाले जाएंगे।

आपको बता दें कि इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जहां 213 सीटों पर जीत हासिल करके सरकार बनाने में सक्षम हुई है, वहीं अपनी उम्मीदवारी नंदीग्राम की सीट शुभेंदु अधिकारी के सामने हार गई। अपनी विधायक की सीट हारने के बाद उन पर सरकार बनाने का बड़ा मामला सामने आ रहा है, परंतु पूर्ण बहुमत होने की वजह से मुख्यमंत्री पद में किसी तरह की चुनौती का सामना नहीं करना पड़ेगा। जिसके बाद आज उन्होंने जगदीप धनखड़ की मौजूदगी में पद और गोपनीयता की शपथ ली।

नेहा शाह

Next Story
Share it