Top

मुख्यमंत्री पद की शपथ से पहले राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी को दी चेतावनी कहा - हिंसा नहीं रुकी तो राष्ट्रपति शासन लगाने की जरूरत....

मुख्यमंत्री पद की शपथ से पहले राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी को दी चेतावनी कहा - हिंसा नहीं रुकी तो राष्ट्रपति शासन लगाने की जरूरत....



चंबल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी ने आज लगातार तीसरी बार पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के तौर पर जगदीप धनखड़ के सामने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। आपको बता दें कि जहां एक तरफ गवर्नर ने ममता बनर्जी को तीसरी बार सीएम के तौर पर शपथ दिलाई उससे कुछ वक्त पहले ही उन्होंने ट्वीट करके कहा कि ममता बनर्जी कोलकाता पुलिस और पश्चिम बंगाल पुलिस से मसले को उठाने के बाद भी राज्य में चुनाव के बाद लगातार हिंसा थम नहीं रही है। इस तरह की हिंसा लोकतंत्र के लिए शर्मनाक बात है। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून और व्यवस्था के हालात इस तरह बिगड़ने को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

इतना ही नहीं गवर्नर राजदीप धनखड़ ने इस ट्वीट में राज्य में उनकी ओर से राष्ट्रपति शासन लगाने की चेतावनी भी दी है। आपको बता दें कि इससे पहले सोमवार को गवर्नर ने राज्य के डीजीपी से भी बात की थी और चुनाव के बाद जारी हिंसा को लेकर चिंता जाहिर की। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किन से बात हुई है और उन्होंने बंगाल में जारी हिंसा को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए एक्टर मिथुन चक्रवर्ती ने चुनाव के बाद जारी हिंसा को लेकर चिंता जताई है, और इसे रोकने की अपील की है।

2 मई को विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के ऐलान के कुछ ही देर बाद राज्य में हिंसा का दौर कुछ इस कदर शुरू हुआ कि अभी तक खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। बीजेपी की ओर से नंदीग्राम तथा दक्षिण 24 परगना समेत राज्य के कई हिस्सों में टीएमसी पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को जान से मारा है। इस दौरान हिंसक घटनाओं का जायजा लेने के लिए मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष 2 दिन के दौरे पर बंगाल पहुंचे और उन्होंने दक्षिण 24 परगना तथा कोलकाता के विभिन्न हिंसक इलाकों में परिजनों से मुलाकात करने की बात कही।

नेहा शाह

Next Story
Share it