Top

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना कहा कि ना वैक्सीन, ना रोज़गार, जनता झेले कोरोना की मार, बिलकुल फ़ेल मोदी सरकार.....

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना कहा कि ना वैक्सीन, ना रोज़गार, जनता झेले कोरोना की मार, बिलकुल फ़ेल मोदी सरकार.....



कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश में बढ़ रहे वायरस के संक्रमण और वैक्सीनेशन को लेकर चिंता जाहिर करते हुए मोदी सरकार को फेल बताया है। उन्होंने केंद्र सरकार पर लगातार निशाना साधते हुए कहा कि ना वैक्सीन, ना रोज़गार,जनता झेले कोरोना की मार,बिलकुल फ़ेल मोदी सरकार। आपको बता दें कि इस आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनामी की रिपोर्ट पेश करते हुए लिखा। सेंटर ऑफ मॉनिटरिंग इंडियन इकोनामी के अनुसार अप्रैल में करीब 8 फ़ीसदी बेरोजगारी दर बढ़ी है, जिसमें करीब 75 लाख से अधिक लोगों का रोजगार छिन गया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि कोरोनावायरस महामारी की दूसरी लहर के दौरान लगी पाबंदियों का असर और भयानक हो सकता है।

इससे पहले भी राहुल गांधी ने टीकाकरण से लेकर ऑक्सीजन की कमी के कारण बिगड़ते हालातों तथा आर्थिक स्थिति को देखते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा था। इस दौरान राहुल गांधी ने ट्वीट करके केंद्र सरकार से सेंट्रल विस्ता प्रोजेक्ट पर ध्यान देने के बजाय टीकाकरण, ऑक्सीजन की कमी और आर्थिक सहायता देने की मांग की है। इस दौरान ट्वीट करके राहुल गांधी ने कहा कि 13450 करोड़ रुपये सेंट्रल विस्टा के लिए या 45 करोड़ भारतीयों का पूरी तरह से टीकाकरण या एक करोड़ ऑक्सीजन सिलेंडर्स या दो करोड़ परिवारों को NYAY के तहत 6000 हज़ार रुपये लेकिन प्रधानमंत्री का अहंकार लोगों की ज़िंदगियों से बड़ा है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने देश के प्रति अपनी चिंता जाहिर करते हुए ट्वीट किया कि सरकार वैक्सीनेशन और रोजगार दोनों के मामले में विफल हो गई है क्योंकि भारत में वायरस के संक्रमण के नए करीब 3,82,315 मामले सामने आए हैं तथा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में देश में 3,780 लोगों की मौत हुई है। मंत्रालय ने बताया है कि मंगलवार को 3,38,439 लोग संक्रमण से ठीक भी हुए हैं।

नेहा शाह

Next Story
Share it