मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष या उपमुख्यमंत्री बनाना पार्टी के लिए सही नहीं

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह बोले- नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष या उपमुख्यमंत्री बनाना पार्टी के लिए सही नहीं

पंजाब के राजनीतिक गलियारों में एक बार फिर सियासी घमासान तेज हो गया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली कांग्रेस कमेटी से कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू को उपमुख्यमंत्री या प्रदेश कमेटी का प्रमुख नहीं बनाया जा सकता। उन्होंने कहा कि अपने नेतृत्व में पार्टी को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर रहे हैं।

पार्टी के प्रमुख नेताओं के द्वारा बताया गया है कि नवजोत सिंह सिद्धू को डिप्टी सीएम या कांग्रेस कमेटी का प्रमुख बनाने से राज्य इकाई में नेतृत्व के समीकरण पूरी तरह से बिगड़ सकते हैं।

आपको बता दें कि सीएम ने कहा है कि सिद्धू कैबिनेट में फिर से शामिल हो सकते हैं और उनके लिए एक पद खाली है। उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि सिद्धू को पीसीसी प्रमुख नहीं बनाया जा सकता क्योंकि पार्टी इकाई में कई अन्य वरिष्ठ नेता हैं जो इस पद के लिए उनसे ज्यादा योग्य हैं। बता दें कि सीएम सिंह ने समिति से सिद्धू और प्रताप सिंह बाजवा जैसे नेताओं पर लगाम लगाने के लिए कहा था क्योंकि वे इन दिनों पंजाब में विपक्षी पार्टियों की तरह काम कर रहे हैं।

हाल के कुछ सप्ताह में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तीखी बयानबाजी देखने को मिली है। जिसके बाद विधायक परगट सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ अन्य नेताओं ने भी मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल हुआ है कांग्रेस सूत्रों की मानें तो समिति के सदस्य अपनी रिपोर्ट में आलाकमान को कुछ फार्मू्ला सुझा सकते हैं जिसका मकसद सिद्धू को सरकार या संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देना और सामाजिक समीकरण को भी साधना हो सकता है।

वहीं दूसरी तरफ पिछले कुछ महीनों से खबर सामने आ रही है कि सिद्धू सरकार में उप मुख्यमंत्री या फिर संगठन में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की भूमिका चाहते हैं। बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से बार-बार यह कहा जाता है कि वह पद के लिए नहीं, बल्कि पंजाब एवं पंजाबियों के अधिकार की बात करते हैं।

नेहा शाह

Next Story
Share it