प्रियंका गांधी का केंद्र सरकार पर आरोप कहा- संक्रमित लोगों का आंकड़ा छुपाने का काम कर रही सरकार

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
प्रियंका गांधी का केंद्र सरकार पर आरोप कहा- संक्रमित लोगों का आंकड़ा छुपाने का काम कर रही सरकार

देश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों के आंकड़ों को लेकर सरकार और विपक्ष के पार्टियों में लगातार विरोधाभास की प्रक्रिया कायम है। विपक्ष की राजनीतिक पार्टियों का मानना है कि सरकार आंकड़े छुपाने की कोशिश कर रही है। विपक्ष की बयानबाजी के बाद सरकार साफ कह रही है कि वे सही आंकड़े दे रही है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करके लिखा कि केंद्र सरकार आंकड़ों को अपनी छवि बचाने के माध्यम की तरह क्यों प्रस्तुत करती है? सही आंकड़ें अधिकतम भारतीयों को इस वायरस के प्रभाव से बचा सकते हैं। उन्होंने प्रश्न करते हुए पूछा कि आखिर क्यों सरकार ने आंकड़ों को प्रोपेगंडा का माध्यम बनाया न कि प्रोटेक्शन का?लगातार सिलसिलेवार वेट करते हुए उन्होंने दूसरे ट्वीट में भाजपा सरकार पर सवाल की बौछार करते हुए लिखा कि कोविड की दूसरी लहर में अस्पताल में बेड का, वेंटिलेटर का संकट क्यों आया? संसदीय स्वास्थ्य समिति, सीरो सर्वे व विशेषज्ञों की चेतावनी के बावजूद मोदी सरकार क्यों आँखें मूँदे रही? सितंबर 2020 से जनवरी 2021 के बीच ऑक्सीजन बेड 36 फीसद, आईसीयू बेड 46 फीसद और वेंटिलेटर बेड 28 फीसद क्यों घटे।

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ होगा जब महामारी के दौरान प्रियंका गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत विपक्षी पार्टियों ने सरकार से किसी प्रकार के प्रश्न नहीं पूछें। विपक्षी पार्टियां लगातार देश की व्यवस्था को लेकर केंद्र की सरकार पर निशाना साधने का काम कर रही है तथा आरोप लगा रही है कि सरकार जनता से झूठ बोल रही है।

नेहा शाह

Next Story
Share it