अरविंद केजरीवाल ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, कहा राष्ट्रहित के काम में हमारा साथ दीजिए

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
अरविंद केजरीवाल ने लिखी पीएम मोदी को चिट्ठी, कहा राष्ट्रहित के काम में हमारा साथ दीजिए

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चिट्ठी लिख 'घर-घर राशन योजना' के लिए अनुमति मांगी है। केजरीवाल ने चिट्ठी में लिखा कि प्रधानमंत्री जी 'कृपया घर-घर राशन योजना दिल्ली में लागू करने दीजिए, आज तक राष्ट्रहित के सभी कामों में मैंने आपका साथ दिया है अब इस काम में आप भी हमारा साथ दीजिए'। केजरीवाल ने लिखा कि इस योजना में केंद्र सरकार जो बदलाव करना चाहती है, हम वो करने के लिए तैयार हैं, पर इसे अनुमति दे दें।

दिल्ली में राशन की डोर स्टेप डिलीवरी योजना पर रोक के बाद दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार में तल्खियां बढ़ती जा रही हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाल ही में इस मसले को लेकर सीधे पीएम मोदी से बात करने की इच्छा जाहिर की की थी। केजरीवाल ने कहा था, ''प्रधानमंत्री जी आज मैं बेहद व्यथित हूं और सीधे आपसे बात करना चाहता हूं. अगर मुझसे कोई भूल हो जाए तो मुझे माफ कर दीजिएगा।''बता दें कि इससे पहले राशन योजना के नाम को लेकर भी केंद्र सरकार ने आपत्ति जताते हुए था कि यह योजना केंद्र की योजना नेशनल फूड सिक्योरिटी एक्ट के तहत आती है।

इसमें कोई भी बदलाव केवल संसद कर सकती है, न कि राज्य। इसलिए दिल्ली सरकार इस योजना का न तो नाम बदल सकती है और न ही इसको किसी और के साथ जोड़ सकती है। केजरीवाल सरकार इस योजना को 25 मार्च को लागू करना चाह रही थी, लेकिन केंद्र की आपत्ति के कारण यह संभव नही हो पाया था। इसके बाद दिल्ली सरकार ने इस योजना का नाम 'मुख्यमंत्री घर-घर राशन' योजना से बदलकर 'घर-घर राशन' योजना रख दिया था।


अराधना मौर्या





Next Story
Share it