आगरा के पारस अस्पताल में हुए मॉक ड्रिल पर बोले अखिलेश यादव कहा- यह घटना उत्तर प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था के लिए एक धब्बा साबित होगी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
आगरा के पारस अस्पताल में हुए मॉक ड्रिल पर बोले अखिलेश यादव कहा- यह घटना उत्तर प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था के लिए एक धब्बा साबित होगी

आगरा जिले के पास पारस हॉस्पिटल के मॉक ड्रिल का मामला अब सियासत की तख्ती पर भी विरोध की वजह बन रहा है। पारस हॉस्पिटल में मॉक ड्रिल के दौरान हुई 22 लोगों की मौत के बाद हड़कंप मच गया है। अस्पताल में हुए हादसे का संज्ञान लेने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरा है।

साथ ही, इस घटना को दुखद बताते हुए यूपी की बीजेपी सरकार को नसीहत दी है कि सरकार अपने खिलाफ खुद एफआईआर करे। इस खतरनाक अपराध के ज़िम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए। दुख की इस घड़ी में मृतकों के परिवारजनों को मेरी संवेदनाएं।

आपको बता दें कि मामला दरअसल अस्पताल के मालिक डॉ. अरिन्जय जैन का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वो कुछ लोगों से यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि मॉक ड्रिल के दौरान 5 मिनट के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित हुई थी। हो सकता है कि उसी की वजह से 22 लोगों की जान गई हो। हालांकि, वीडियो वायरल होने के बाद मचे हंगामे पर डॉ अरिन्जय ने सफाई दी है। उन्होंने कहा, वीडियो को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया है।

अब पारस अस्पताल के मामले पर उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा है कि आगरा के एक अस्पताल में ऑक्सीजन मॉकड्रिल में 22 लोगों की मौत की ख़बर बेहद दुःखद है। दिवंगतों को श्रद्धांजलि! ये घटना उत्तर प्रदेश की 'चिकित्सा व्यवस्था' पर एक बड़ा धब्बा है। शासन-प्रशासन द्वारा इस मामले को दबाना घोर आपराधिक कृत्य है। उप्र की भाजपा सरकार अब अपने खिलाफ FIR करे।' इससे पहले कांग्रेस ने भी योगी सरकार को हादसे पर घेरा है।

गौरतलब है कि आगरा जिले के पारस अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के मॉक ड्रिल के दौरान हुई 22 लोगों की मौत का दावा किया जा रहा है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है।आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की सरकार द्वारा

हादसे के सामने आने के बाद अस्पताल को सीज कर दिया गया है, वहीं संचालक के खिलाफ केस दर्ज हो चुका है। सरकार की ओर से आदेश दिया गया है कि इस पूरे मामले की जांच कराई जाए। अस्पताल को सीज करने के बाद मरीजों को दूसरी जगह ट्रांसफर किया जा रहा है।


नेहा शाह

Next Story
Share it