Top

भाजपा कमेटी की बैठक में आयोगों और बोर्डों में अध्यक्ष के खाली पदों पर नियुक्ति पर हुआ मंथन

भाजपा कमेटी की बैठक में आयोगों और बोर्डों में अध्यक्ष के खाली पदों पर नियुक्ति पर हुआ मंथन

उत्तर प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की घोषणा एक सप्ताह के भीतर होने के आसार हैं. इसी बीच बीजेपी ने अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है. बुधवार को सीएम आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने जिला पंचायत अध्यक्ष के संभावित उम्मीदवारों और रणनीति पर मंथन किया. सूत्रों के अनुसार, सरकार में खाली चल रहे अहम आयोगों के अध्यक्ष पदों पर नियुक्ति को लेकर नामों पर भी सहमति बन गई है.

वहीं दूसरी ओर प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए अब तक हुई तैयारी की जानकारी दी. 65 में से करीब 55 से अधिक जिला पंचायतों में भाजपा की तैयारी पूरी है. जानकारों का मानना है कि 2015 में तत्कालीन सत्तारूढ़ दल सपा के 62 जिला पंचायत अध्यक्ष थे. भाजपा ने सपा का रिकार्ड तोड़ने के लिए 65 का लक्ष्य रखा है.

उम्मीदवारों की घोषणा के साथ ही पार्टी हर जिले में मंत्रियों, सांसदों और विधायकों की देखरेख में चुनाव कराएगी. जिला पंचायत अध्यक्ष पद के दावेदार अपने पास पर्याप्त संख्या बल होने का दावा तो कर रहे हैं लेकिन प्रतिद्वंद्वी दावेदार के पास सूचना पहुंचने के भय से पार्टी के बड़े नेताओं को भी मौजूद सदस्यों के प्रमाण पत्र दिखाने को तैयार नहीं है.


अराधना मौर्या



Next Story
Share it