देश की राजधानी दिल्ली से लखनऊ लौटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रविवार को मंत्रिमंडल विस्तार की पूर्ण संभावना

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
देश की राजधानी दिल्ली से लखनऊ लौटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रविवार को मंत्रिमंडल विस्तार की पूर्ण संभावना

2022 में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर के पार्टी के बीच गतिविधियां तेज हो गई हैं। चुनाव की तैयारियों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली में पार्टी के आलाकमानों अफसरों के साथ बैठक एवं प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से मुलाकात करने के बाद लखनऊ वापस लौट चुके हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली में प्रधानमंत्री समेत राष्ट्रपति एवं बीजेपी अध्यक्ष तथा गृह मंत्री अमित शाह के साथ होने वाली बातचीत में उत्तर प्रदेश के परिवर्तन पर निश्चित ही मोहर लगाई गई है। परंतु जिस तरह की संभावनाएं व्यक्त राजनीतिक विशेषज्ञों द्वारा की जा रही थी इस तरह की कोई भी गतिविधि अभी तक देखने को नहीं मिली है। इसी बीच आपको बता दें कि खबरें आ रही है कि उपमुख्यमंत्री और ना ही प्रदेश अध्यक्ष बदलेंगे परंतु मंत्रिमंडल में विस्तार की संभावनाएं अभी भी बनी हुई है। बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ के आदेशों के अनुसार रविवार से ही मंत्रिमंडल विस्तार पर कार्यक्रम शुरू हो जाएगा।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश की राजधानी दिल्ली में करीब 27 घंटे रुक कर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री व बीजेपी अध्यक्ष से मुलाकात कर लखनऊ लौट आए हैं। यदि पार्टी की सूत्रों की मानें तो रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यपाल से मुलाकात कर सकते हैं और इस दौरान मंत्रिमंडल विस्तार की पूरी संभावना बन चुकी है, जिसमें करीब 6 नए मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी।

यदि मंत्रिमंडल विस्तार किस जरिए शामिल नेताओं की बात करें तो बताया जा रहा है कि बीजेपी कोटे से 2 मंत्री जितिन प्रसाद और अरविंद शर्मा, अपना दल से 1, निषाद पार्टी से 1 का नाम लगभग तय है। मुख्यमंत्री अगले सप्ताह 3 आयोग अध्यक्ष समेत आयोग के 110 सदस्यों के पदों पर भी नियुक्ति शुरू करेंगे। अल्पसंख्यक आयोग, पिछड़ा वर्ग आयोग और अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष पद पर किसे बिठाना है। इस पर भी चर्चा दिल्ली में हो चुकी है।


नेहा शाह

Tags:    cm yogipm modiBJP
Next Story
Share it