बसपा के पूर्व एमएलसी रामू द्विवेदी को शराब व्यापारी संजय केडिया पर जानलेवा हमला करने के लिए किया गया गिरफ्तार

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
बसपा के पूर्व एमएलसी रामू द्विवेदी को शराब व्यापारी संजय केडिया पर जानलेवा हमला करने के लिए किया गया गिरफ्तार

पूर्व बसपा एमएलसी रामू द्विवेदी को देवरिया से आई पुलिस फोर्स ने शनिवार को लखनऊ स्थित उनके बहुखंडी आवास से गिरफ्तार किया है। पुलिस की गिरफ्तारी के बाद रामू और उनके परिवार जनों ने उनकी गिरफ्तारी को लेकर राजनीतिक षड्यंत्र जैसी बात करेंगे। पुलिस के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार राजू द्विवेदी को शराब व्यापारी संजय केडिया पर जानलेवा हमला करने के पुराने मामले को लेकर गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि सालों पहले रामू द्विवेदी के खिलाफ गोरखपुर सदर कोतवाली में भी कई धाराओं पर गंभीर मुकदमा दाखिल किए गए थे। जिसके बाद ही मामले की विवेचना कुशीनगर पुलिस को ट्रांसफर कर दी गई थी।

जिसके बाद ही पुलिस ने जानलेवा हमला होने का अपराध नहीं पाया तो कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। जिसके बाद देवरिया के युवा व्यापारी निकुंज अग्रवाल की पिटाई पर धमकी देने के मामले पर भी रामू द्विवेदी के साथ सुलह हो गई थी। परंतु आप उनके परिवार जनों ने उनकी गिरफ्तारी के बाद फिर से पुरानी फाइल को खोलने के पीछे राजनीतिक षड्यंत्र बताया है।

इतना ही नहीं आपको बता दें कि शराब कारोबारी संजय केडिया और निकुंज अग्रवाल से पुलिस ने नई तहरीर लेकर पूर्व एमएलसी के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। एडीजी जोन अखिल कुमार ने एसपी को पत्र भेज कर रामू पर दर्ज मुकदमे से जुड़े लोग और संपत्तियों के बारे में जानकारी मांगी है। रामू द्विवेदी की गिरफ्तारी की जानकारी स्वयं एसपी द्वारा दी गई है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के टॉप 33 माफियाओं की सूची में देवरिया जिले के निवासी संजीव उर्फ रामू द्विवेदी का भी नाम शामिल है।


नेहा शाह

Tags:    Ramu dewediMLC
Next Story
Share it