गाजीपुर बॉर्डर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं और किसानों के बीच भिड़ंत, राकेश टिकैत बोले- ये भाजपा की साजिश

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
गाजीपुर बॉर्डर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं और किसानों के बीच भिड़ंत, राकेश टिकैत बोले- ये भाजपा की साजिश

कृषि कानून के विरोध में जारी किसानों का धरना पिछले 7 महीने के ज्यादा के वक्त से चल रहा है। दिल्ली के बॉर्डर इलाके में किसान अपनी मांगों को लेकर आंदोलन चला रहे हैं। इस बीच खबर सामने आई कि गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों और बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए, जिसके बाद कई देर तक वहां हंगामा होता रहा। जानकारी के मुताबिक यह हंगामा उस वक्त हुआ जब बीजेपी कार्यकर्ता यहां पर एक बीजेपी नेता का स्वागत करने पहुंचे थे।

दरअसल BJP के नवनियुक्त प्रदेशमंत्री अमित वाल्मीकि का स्वागत करने के लिए कुछ कार्यकर्ता दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर खड़े थे। इस परे दिल्ली से गाजियाबाद वाली लेन पर वाहनों का काफिला जब किसानों के मंच के सामने पहुंचा तो किसानों और भाजपाइयों में तीखी नोकझोंक हो गई। इस मुद्दे पर किसानों का आरोप है कि भाजपाइयों ने उन्हें कड़े अपशब्द कहे, जबकि उधर भाजपाइयों का आरोप है कि किसानों ने उनके साथ अभद्रता की है। साथ ही BJP वालों का यह भी आरोप है कि किसानों ने उनके खिलाफ नारेबाजी की और कुछ गाड़ियों में भयंकर तोड़ फोड़ की। अब इस मुद्दे पर BKU की तरफ से भी पुलिस को शिकायत दी गयी है।

इस पर बीजेपी महानगर महिला उपाध्यक्ष रनीता सिंह ने बताया कि उनके संगठन मंत्री अमित बाल्मीकि आज गाजियाबाद पहुंचे थे। इसलिए उनके स्वागत के लिए बीजेपी के कार्यकर्ता यूपी के बॉर्डर पर मौजूद थे। इसी दौरान धरने पर बैठे किसानों ने उन पर हमला बोल दिया, जिसमें बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ताओं समेत अन्य बीजेपी कार्यकर्ता भी घायल हुए हैं। वहीं भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने न्यूज 18 से बातचीत में कहा कि इस पूरे मामले में किसान यूनियन के किसी भी व्यक्ति का कोई हाथ नहीं है। यह एक प्रकार की बीजेपी की साजिश है, जिससे किसान के धरना प्रदर्शन को भटकाया जा सके, लेकिन किसान इस प्रकार की साजिश से डरने वाले नहीं हैं।


अराधना मौर्या

Next Story
Share it