गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "नितीश के लिए सारे दरवाज़े बंद, हमने सीएम बनाया वह पीएम बनना चाहते थे"

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, नितीश के लिए सारे दरवाज़े बंद, हमने सीएम बनाया वह पीएम बनना चाहते थे


केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बगहा के वाल्मीकि नगर में एक घंटा 35 मिनट तक जनसभा को संबोधित किया। गृह मंत्री के निशाने पर नीतीश और लालू का जंगलराज रहा। उन्होंने 12 बार जंगलराज, 36 बार नीतीश और 14 बार लालू का नाम लिया। मंच से कहा कि अब नीतीश के लिए भाजपा के सारे दरवाजे बंद हो गए हैं।अमित शाह ने भाषण की शुरुआत में ही लोगों से पूछा कि जंगल राज से मुक्ति चाहिए या नहीं। अगर चाहिए तो 2024 में फिर से मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का निश्चय कीजिए। जंगलराज से मुक्ति के लिए 2024 में भाजपा को जीताकर शुरुआत करिए।अमित शाह का पूरा भाषण 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर था। उन्होंने केंद्र की बिहार में चल रही योजनाओं को गिनाया। वहीं, लोगों को लालू के जंगल राज वापसी से डराया।

उन्होंने कहा कि नकली शराब की बिक्री हो रही, अपराधी वापस जाग गए हैं, कोई सुरक्षित नहीं है और बिहार के मुख्यमंत्री हिम्मत नहीं कर पा रहे। उन्हें तो हर तीन साल में प्रधानमंत्री बनने का सपना आता है।शाह ने 2024 में दोबारा नरेंद्र मोदी सरकार बनाने का आह्वान किया और एक-एक कर चंपारण-आसपास में केंद्र की ओर से किए विकास कार्यों को गिनाया। उन्होंने कहा कि केंद्र की भेजी राशि पर गलतबयानी कर नीतीश कुमार विकास कार्याें को बाधित कर रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा कि जो 15 हजार करोड़ की मदद हमारे प्रधानमंत्री ने बिहार को भेजी है, उसमें रोड़ा मत बनिए। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में पारदर्शिता होनी चाहिए। आपने अगर तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया है तो वह तारीख बता दीजिए। आधा जंगलराज की जगह पूरा जंगलराज कब ला रहे हैं नीतीश कुमार, जरूर बताएं। लोकतंत्र की यह मांग है।

गृह मंत्री अमित शाह का पटना और पश्चिम चंपारण में दौरा को लेकर एडीजी सुरक्षा की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। बताया जाता है कि अमित शाह पर स्ट्रिंगर मिसाइल के हमले की आशंका को देखते हुए बिहार पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट मोड में रखा गया है। आतंकियों के पास अधिक दूरी तक मार करने वाले रॉकेट स्ट्रिंगर मिसाइल उपलब्ध होने की आशंका से भी खतरा बढ़ गया है।

राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने पश्चिम चंपारण की भूमि से यह भी कहा कि नीतीश कुमार ने बार-बार बीजेपी को धोखा देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि आज की तारीख में सिर्फ प्रधानमंत्री बनने की चाहत में वह कांग्रेस की गोद में बैठ गए भ्रष्टाचारी लालू प्रसाद यादव की पार्टी से हाथ मिला लिया और सोनिया गांधी के चरण में लेटे हुए है। अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार को भी यह पता है कि 2024 में भी प्रचंड बहुमत के साथ नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। लेकिन नीतीश कुमार को हर 3 साल बाद प्रधानमंत्री बनने की इच्छा प्रकट होती है और वह इसके लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार हो जाते हैं। अमित शाह ने कहा कि इस बार भी दिल में प्रधानमंत्री बनने का चाहत लिए नीतीश कुमार ने बिहार को फिर से जंगलराज में धकेल दिया है। लेकिन बीजेपी ने 2005 में बिहार को जंगलराज से बाहर निकाला था और 2024 में नरेंद्र मोदी की केंद्र में सरकार बनने के बाद बीजेपी बिहार को फिर से जंगलराज से मुक्ति दिलाने का काम करेगी।

प्रियांशु

Next Story
Share it