ओवैसी का ऐलान 100 सीटों पर यु. पी. विधानसभा चुनाव लड़ेगी 'AIMIM'

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
ओवैसी का ऐलान 100 सीटों पर यु. पी. विधानसभा चुनाव लड़ेगी AIMIM

ओवैसी ने ऐलान किया है कि हम यूपी की 100 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेंगेऔर गठबंधन ओमप्रकाश राजभर की पार्टी से होगा।' | उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की नजर टिकी हुई है।

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद AIMIM ने उत्तर प्रदेश में साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। ओवैसी ने ट्वीट कर कहा है कि यूपी विधानसभा के लिए उनकी पार्टी ने उम्मीदवारों को चुनने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।


बिहार विधानासभा चुनाव में AIMIM ने 20 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें उसे पांच सीटों पर जीत मिली थी। ओवैसी की नजर बिहार की तरह यूपी के मुस्लिम बहुल इलाकों पर टिकी हुई है। ओवैसी ने कुछ महीने पहले यूपी का दौरा किया था और संगठन को मजबूत किया करने का काम किया। साथ ही उन्होंने राजभर की SBSP से गठबंधन का खाका तैयार किया था।

गौरतलब है कि अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और BSP इस बार पहले ही अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है। वहीं बीजेपी अपने सहयोगियों को एक बार फिर से मनाने में जुट गई है। अगर कांग्रेस की बात करें तो वो भी इस बार अकेले चुनाव लड़ सकती है।

2022 के चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश ने कहा है कि उनकी पार्टी सपा को इस बार 350 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। वहीं यूपी बीजेपी के नेता और डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा है कि, 'बीजेपी राज्य में विकास कर रही है और हम 2017 के प्रदर्शन को दोहराएंगे।' आपको बता दें, साल 2017 के चुनाव में बीजेपी को 300 से ज्यादा सीटें मिली थी।

Next Story
Share it