कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का केंद्र सरकार पर जमकर निशाना कहा- सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर 2.74 करोड रुपए वसूले

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का केंद्र सरकार पर जमकर निशाना कहा- सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर 2.74 करोड रुपए वसूले

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने भाजपा की केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश मे महंगाई अनियंत्रित होकर आम जनमानस की कमर तोड़ रही है, कोरोना संकटकाल मे जब मौतों से हर तरफ हाहाकार मचा उसी समय बेरोजगारी और महंगाई ने देश को जकड़ लिया और केंद्र सरकार हाथ पर हाथ रखकर जनता से केवल टैक्स वसूली कर रही है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट और महंगाई से कराह रहे देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना महामारी के दौरान जनता को बेसहारा छोड़ दिया और किसी तरह की राहत देने से परहेज कर रहे है। इतना ही नहीं उन्होंने इस बीच पेट्रोल डीजल के दामों को लेकर भी सरकार को कोसते हुए निशाना साधा।

उन्होंने कहा पेट्रोल, डीजल, सरसों का तेल, अरहर दाल सहित आवश्यक वस्तुओं के दाम बेतहासा बढ़ते जा रहे है, उसको नियंत्रित करने की पहल सरकार ने न करते हुए बल्कि आवश्यक उपभोक्ता वस्तुओं की जमाखोरी व कालाबाजारी को कानूनी दर्जा देकर सब कुछ बाजार के हवाले कर देने से स्थितियां लगातार विकराल हो चुकी है। सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 2.74 लाख करोड़ टैक्स वसूल लिया भाजपा की नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने जनकल्याण का संवैधानिक मार्ग त्यागकर केवल और केवल जनता पर भारी भरकम टैक्स लगाकर प्रताड़ित कर रही है।

आपको बता दें कि महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी लगातार देश को गुमराह करने व अपनी निजी छवि को बनाने के लिये सरकारी धन का अपव्यय कर रहे है, उन्होंने कहा कि सरकार में इच्छाशक्ति शून्य है प्रधानमंत्री से सवाल पूछते हुए कहा कि पेट्रोल डीजल से वसूले गए भारी टैक्स से जनता को क्या मिला?

इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा कि यदि संकट के भीषण काल में मानवीय संवेदना होती तो जनता को संकट से उबरने के लिए वसूले गए टैक्स से देश के लिये 67000 करोड़ वैक्सीन डोज, देश के समस्त जिलों में ऑक्सीजन प्लांट, 29 राज्यों में एम्स अस्पताल बनाने के साथ-साथ देश के 25 करोड़ गरीबो को एक मुस्त 6000 रुपये की मदद कर संकटकाल में बड़ी राहत दे सकती थी।


नेहा शाह

Next Story
Share it