एमपी एमएलए कोर्ट ने 6 साल पुराने केस में रीता बहुगुणा समेत राज बब्बर को किया आरोपित ,जानिए पूरी वजह

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
एमपी एमएलए कोर्ट ने 6 साल पुराने केस में रीता बहुगुणा समेत राज बब्बर को किया आरोपित ,जानिए पूरी वजह



एमपी और एमएलए कोर्ट ने बीते 6 साल पुराने एक मामले में रीता बहुगुणा जोशी और राज बब्बर समेत नौ आरोपियों के आरोपों को अब संपूर्ण रूप से तय कर दिया है। बता दें कि अदालत में आने वाले 20 अगस्त को गवाहों को गवाही के लिए कोर्ट में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने का आदेश दिया।

गौरतलब है कि उक्त मामला लक्ष्मण मैदान में प्रदर्शन के दौरान पुलिस पर हमले और तोड़फोड़ से जुड़ा है। इससे पहले विशेष अदालत ने BJP नेता रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ मुकदमा वापस लेने की मांग वाली UP की योगी सरकार की एक याचिका को खारिज कर दिया था।

आपको बता दें कि बीते 2015 में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान सांसद रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ पुलिस कर्मियों पर हमला करने और उनकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया गया था। इस मामले को विशेष अदालत द्वारा भी बहुत गंभीर माना जा रहा था। बता दें कि इस केस में रीता बहुगुणा जोशी के सिवाय 17 अन्य आरोपियों में राज बब्बर, प्रदीप जैन, अजय राय, निर्मल खत्री, राजेश पति त्रिपाठी और मधुसूदन मिस्त्री जैसे राज्य कांग्रेस नेता भी शामिल हैं।

सांसदों की मौजूदगी होने के कारण इस केस को हाई प्रोफाइल केस का दर्जा देकर के केस प्रोफाइल में सब इंस्पेक्टर प्यारेलाल ने आरोपियों के खिलाफ 17 अगस्त 2015 को हजरतगंज पुलिस में एक एफ आई आर दर्ज किए थे। जिसमें पुलिस ने आरोप लगाया था कि लक्ष्मण मेला मैदान से विधानसभा की ओर जाते समय उग्र भीड़ ने पुलिस बल पर पथराव और तोड़फोड़ की थी।

इतना ही नहीं इस भीड़ में करीब 5 हजार लोग शामिल थे। हालंकि पुलिस की ओर से इन्हें समझाने की भी भरसक कोशिश की गई थी, लेकिन ये नहीं माने। इसमें एक बड़ा संगीन आरोप है यह भी है कि इस हमले में कई वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी बुरी तरह से घायल हो गए थे।

नेहा शाह

Next Story
Share it