Top

5 मई को ममता बनर्जी लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ, बैठक में हुआ फैसला.....

5 मई को ममता बनर्जी लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ, बैठक में हुआ फैसला.....



मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज पार्टी मुख्यालय में अपने दल के वरिष्ठ नेताओं और विधायकों के साथ बैठक की. पार्टी ने सर्वससम्मति से उन्हें विधायक दल का नेता चुना. पार्टी के नेता और मंत्री पार्था चटर्जी के मुताबिक ममता बनर्जी 5 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी.

6 मई को प्रोटेम अध्यक्ष बिमान बनर्जी नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे और इसी दिन बिमान बनर्जी को फिर से विधानसभा का अध्यक्ष निर्वाचित किया जाएगा.

गौरतलब है कि ममता बनर्जी पहले ही कह चुकी हैं कि कोई जश्न नहीं मनेगा. कोरोना से निपटना उनकी प्राथमिकता है. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में तृणमूल कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है. टीएमसी ने 210 से अधिक सीटें हासिल की हैं. वहीं, 200 से अधिक सीटों पर जीत का दावा करने वाली बीजेपी 77 सीटों पर सिमट गई. ये लगातार तीसरा मौका होगा जब ममता बनर्जी सीएम बनेंगी.

बता दें कि पश्चिम बंगाल की चुनावी लड़ाई में टीएमसी सुप्रीमो ने भले ही बीजेपी को धूल चटा दी है लेकिन नंदीग्राम की सीट पर ममता बनर्जी को हार का सामना करना पड़ा है. चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को 1956 वोटों से हरा दिया. अधिकारी को कुल 1,107,64 वोट मिले, जबकि ममता बनर्जी को 1,08,808 वोट मिला.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it