भूपेंद्र पटेल ने मुख्यमंत्री पद की सपथ लेने से पहले मंदिर में टेका माथा फिर की गाय की पूजा

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
भूपेंद्र पटेल ने मुख्यमंत्री पद की सपथ लेने से पहले मंदिर में टेका माथा फिर की गाय की पूजा

विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद विधायक दल का नेता चुने गए भूपेंद्रभाई रजनीकांतभाई पटेल ने सोमवार को गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली। भूपेंद्र पटेल ने शुभ मुहूर्त में 2.20 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इससे पहले उन्होंने स्वामीनारायम मंदिर में जाकर माथा टेका। फिर गाय की पूजा की।

इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहे। 59 साल के भूपेंद्र पटेल का पूरा नाम भूपेंद्रभाई रजनीकांतभाई पटेल है और कार्यकर्ता इन्हें प्यार से दादा कहकर पुकारते हैं। ये पाटीदार समाज से हैं और यहां इनका खासा प्रभाव है।

इस दौरान नितिन पटेल ने उन खबरों का खंडन किया, जिनमें कहा जा रहा है कि खुद को मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने के कारण वे पार्टी नेतृत्व से खफा हैं। उन्होंने कहा, जब मैं 18 साल का था, तब से पार्टी का कार्यकर्ता हूं। पद मिले या न मिले, पार्टी की सेवा करता रहूंगा। हालांकि जब भूपेंद्र पटेल के नाम का ऐलान हुआ तो इस लोगों को भारी आश्चर्य भी हुआ, क्योंकि नए मुख्यमंत्री की रेस में जिन नेताओं के नाम लिए जा रहे थे, उनमें भूपेंद्र पटेल का नाम नहीं था।

इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विशेष रूप से उपस्थित रहे। कर्नाटक के सीएम भी पहुंचे। अहमदाबाद में जन्मे भूपेंद्र पटले घाटलोदिया सीट से पहली बार विधायक चुने गए हैं। भूपेंद्र पटेल ने 2017 में अपनी पहली सीट 117,000 वोटों के अंतर से जीती थी और कांग्रेस उम्मीदवार शशिकांत पटेल को सबसे बड़े अंतराल से हराया था।

Tags:    BhupendraCMGujrat
Next Story
Share it