सपा कार्यालय पर डॉ राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि मनाई गई

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
सपा कार्यालय पर डॉ राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि मनाई गई

सपा के बांस देवरिया स्थित जिला पार्टी कार्यालय पर महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, समाजवादी चिंतक , विचारक , दार्शनिक ओजस्वी वक्ता डॉ राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि मनाई गई । उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई । सभी वक्ताओं ने उनके विचारों पर प्रकाश डाला और उनके बताए हुए रास्ते पर चल समाजवादी सरकार बनाने का संकल्प लिया । श्रद्धांजलि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधान परिषद सदस्य एवं मुख्य सचेतक रामसुंदर दास निषाद ने कहा कि मौजूदा सरकार ने समाज में असमानता बढ़ाने का काम किया है । समाजवादी साथी अन्याय और अत्याचार के खिलाफ एकजुट होकर अपना संघर्ष जारी रखेंगे । तथा 2022 में वोट के माध्यम से इस सरकार को हटाकर भारतीय संविधान की रक्षा करेंगें । पूर्व विधायक सुरेश यादव ने कहा कि समाजवादियों ने बांधी गांठ पिछड़े पावे सौ में साठ , भूखी जनता चुप न रहेगी धन और धरती बट के रहेगी । जिससे वर्तमान कांग्रेसी सरकार की चूल्हे हिल गई थी ।


आधे भारत में संबिद की सरकारें बन गई , केरल में समाजवादियों की सरकार बनी , किसानों पर गोली चलने की घटना को लेकर डॉक्टर लोहिया ने समाजवादी सरकार से इस्तीफा दिलवा दिया । नैतिकता की दुहाई देने वाली धार्मिक सरकार लखीमपुर खीरी में किसानों की दर्दनाक मौत पर बहानेबाजी कर रही है । इस अनैतिक सरकार को समाजवादी ही सबक सिखा सकते हैं । जिला उपाध्यक्ष ह्रदय नारायण जयसवाल ने कहा कि भाजपा सरकार के आसन्न खतरे को डॉक्टर लोहिया ने बहुत पहले देख लिया था , तभी तो धर्म और राजनीति के घालमेल से लोगों को सावधान करते हुए उन्होंने कहा था कि " धर्म और राजनीति का अविवेकी मिलन अनिष्ट कारी सिद्ध होता है " उनका यह कथन आज सच्च होता दिखने लगा है ।


विश्व नागरिकता का हामी , बर्जनाओ को तोणता समता को समर्पित लोहिया का ब्यक्तित्व हमें राह दिखाता है । समाजवादी साथियों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को क्रांति रथ विजय यात्रा कार्यक्रम की शुरुआत के लिए बधाई दी । संचालन जिला महासचिव मुराद अली देव ने किया । श्रद्धांजलि कार्यक्रम में राजवंशी राजभर , रमाकांत राव , कपिल देव प्रसाद , उमाशंकर यादव , पंकज वर्मा , अशोक यादव पूर्व चेयरमैन डीसीएफ ,बांके लाल यादव , प्रेम प्रकाश , अंबिका चौधरी अर्जुन यादव, गोपी यादव, ज्योति सिंह , शांति देवी , श्रीकान्त , जामवंत विश्वकर्मा शैलेश सिंह भारती , गोविंद भारती प्रमुख रूप से सम्मिलित रहे ।

Next Story
Share it