खट्टर की ग्रह मंत्री अमित शाह से हुई मुलाकात,बॉर्डर खुलवाने के विषय में हुई चर्चा

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
खट्टर की ग्रह मंत्री अमित शाह से हुई मुलाकात,बॉर्डर खुलवाने के विषय में हुई चर्चा


अमित शाह से मिलकर निकले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उन्होंने गृहमंत्री से कई मुद्दों पर बात की। इनमें हरियाणा में जगह-जगह चल रहे किसानों के धरना-प्रदर्शन की सं‌क्षिप्त जानकारी भी शामिल रही। इसके जवाब में गृहमंत्री ने दिल्ली की सीमाएं जल्दी खुलने की बात कही। सीएम ने कहा, मैंने आज अमित शाह से मुलाकात की। हमने उन्हें सिंघु और टिकरी बॉर्डर खोलने के मुद्दे पर जानकारी दी। हरियाणा में कई जगह हो रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन के बारे में भी बताया। मुझे उम्मीद है कि जल्दी ही सीमाएं खोल दी जाएंगी।

*बॉर्डर खोलने के रोडमैप पर कुछ नहीं बोले CM*

जब पत्रकारों ने पूछा कि बॉर्डर खुलने का रोडमैप क्या है? क्या किसानों से बातचीत दोबारा शुरू की जाएगी? या किसानों को संतुष्ट ‌किए बिना ही रास्ते खुलवाए जाएंगे? तो सीएम ने कोई ‌जबाब नहीं दिया। गौरतलब है कि इससे पहले भी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल कई बार दिल्ली के बॉर्डर जल्दी खुलने की बात कह चुके हैं।

*हरियाणा सरकार की कमेटी की बैठक में नहीं आए किसान*

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जानकारी दी कि सिंघु बॉर्डर से एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलने आया था। सिंघु बॉर्डर और उसके आसपास के गांवों के लोगों की लगातार मांग है कि बॉर्डर खोले जाएं। सुप्रीम कोर्ट में भी इस मामले में सुनवाई जारी है। सिंघु बॉर्डर बंद रहने की वजह से जो छोटे-मोटे वैकल्पिक रास्ते हैं वह ट्रैफिक के अत्याधिक दबाव की वजह से खराब हो चुके हैं। तमाम विभागों को उनकी मरम्मत के आदेश दिए गए हैं। हरियाणा के गृह सचिव के नेतृत्व में बनाई गई कमेटी की जो बैठक हुई, उसमें किसान नहीं आए। अब सुप्रीम कोर्ट ने किसान संगठनों को पक्षकार बनाया है। जब वह लोग कोर्ट में आएंगे तो कुछ समाधान निकलेगा।

Next Story
Share it