चुनाव आयोग के खिलाफ धरने पर बैठी ममता बनर्जी, धरना स्थल पर बनाती दिखी पेंटिंग....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
चुनाव आयोग के खिलाफ धरने पर बैठी ममता बनर्जी, धरना स्थल पर बनाती दिखी पेंटिंग....



पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के चुनाव जो कि 17 अप्रैल को होने वाले हैं इसके प्रचार को लेकर चुनाव आयोग द्वारा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के प्रचार-प्रसार पर 24 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया।

बता दें कि ममता बनर्जी पर प्रतिबंध 12 अप्रैल को रात 8:00 बजे से 13 अप्रैल को रात 8:00 बजे तक लगा रहेगा। चुनाव आयोग के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कोलकाता में गांधी मूर्ति के समक्ष धरने पर बैठी और वहां पर खुद को व्यस्त करने के लिए पेंटिंग बनाती नजर आई। चुनाव आयोग ने सोमवार को ममता बनर्जी पर राज्य चुनाव में प्रचार करने पर प्रतिबंध लगाया,क्योंकि उन्होंने कानून व्यवस्था के टूटने की गंभीर संभावना से भरी उत्तेजक टिप्पणी की थी।

इसी के साथ पोल पैनल ने अपने आदेश में राज्य भर में गंभीर कानून और व्यवस्था की समस्याओं के साथ उनके बयानों की निंदा की और उन्हें कड़ी चेतावनी दी। जिसके बाद तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने चुनाव आयोग के इस कदम को काला दिन का नाम दे दिया।मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर प्रतिबंध लगाने के बाद चुनाव आयोग के खिलाफ सभी राजनीतिक दलों ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बेटे और कांग्रेस नेता अभिजीत बनर्जी ने कहा कि ममता बनर्जी को भारतीय जनता पार्टी के नेताओं से नफरत भरे भाषणों की अनदेखी करते हुए अगले 24 घंटे के लिए चुनाव आयोग द्वारा रोक लगाई गई, जो कि सरासर पक्षपात है।

नेहा शाह

Next Story
Share it