चुनाव आयोग द्वारा लगाए गए प्रतिबंध हटते ही आज कूचबिहार का दौरा करेंगी ममता बनर्जी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
चुनाव आयोग द्वारा लगाए गए प्रतिबंध हटते ही आज कूचबिहार का दौरा करेंगी ममता बनर्जी


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की विवादित और आपत्तिजनक टिप्पणी के कारण चुनाव आयोग ने उन पर 24 घंटे की रोक लगा दी थी जिसके बाद आज से वो प्रचार करने में सक्षम रहेंगी। आपको बता दें कि पाबंदी हड्डी ही ममता बनर्जी ने सबसे पहले कूचबिहार का दौरा करने का निर्णय लिया। कुछ बिहार में चौथे चरण की वोटिंग के दौरान 4 लोगों की मौत हुई थी।

आपको बता दें कि इस दौरान पहली बार अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे एक युवक की हत्या कर दी गई थी। सीआरपीएफ ने बयान देते हुए अन्य चार लोगों को अपनी सुरक्षा के मद्देनजर गोली मारने बाद में रक्षा के लिए मारने का बयान दिया।

जिस पर आरोप-प्रत्यारोप की प्रक्रिया लगातार चल रही है भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि ममता बनर्जी जनता को उकसा कर सीआरपीएफ तथा भारतीय जनता पार्टी के विधायकों को घेरने की हिदायत देती हैं। सत्तारूढ़ कांग्रेस के नेता ने बताया कि ममता बनर्जी बुधवार सुबह सीतलकुची में माथा भंगा जाएंगी और परिवार से मिलेगी।

गौरतलब है कि शनिवार को इस घटना के तुरंत बाद आयोग ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं पर 72 घंटे के लिए कूचबिहार जिले में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया था।जिसके बाद केंद्रीय बलों के खिलाफ टिप्पणी करने और मुस्लिम वोटों में विभाजन के खिलाफ बोलने के लिए ममता बनर्जी पर 24 घंटे का प्रतिबंध लगाया गया।

चुनाव आयोग ने कहा कि उनके निर्देशों के अनुसार आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। आपको बता दें कि कल चुनाव आयोग ने राहुल सिन्हा समेत दिलीप घोष पर भी 72 और 24 घंटे की रोक लगाई है।वहीं दूसरी ओर सोमवार को मुख्यमंत्री ने कहा कि या खुले तौर पर कहा जा रहा है कि टीएमसी कार्यकर्ता केंद्रीय बलों को घेरे, और दीदी समर्थक जमकर वोट देंगे। प्रधानमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 10 वर्षों में ममता बनर्जी ने धांधली के सहारे अनुसूचित जातियों गरीब और वंचित तो से उनका वोटिंग का अधिकार छीना है। वहीं दूसरी ओर भाजपा पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि कुछ बिहार के जिन जिलों में फायरिंग की गई है उनके नाम मेरे पास है,मुझे यह नाम सीआरपीएफ से मिले हैं, मेरे पास सभी विवरण है, मुझे अभी भी विश्वास है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसकी योजना बनाई थी।

नेहा शाह

Next Story
Share it