पंजाबः CM बदलने के बाद अब प्रभारी भी बदलेगी कांग्रेस

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
पंजाबः CM बदलने के बाद अब प्रभारी भी बदलेगी कांग्रेस



पंजाब कांग्रेस पार्टी में चल रहे विवादों की गुल्थी सुलझती नजर नहीं आ रही है। पार्टी ने मुख्यमंत्री बदलने के बाद अब पंजाब कांग्रेस पार्टी का प्रभारी बदलने जा रही है। पंजाब में सियासी खींचतान के दौरान राहुल गांधी और पंजाब कांग्रेस के नेताओं के बीच एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले राजस्थान के कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब मामलों का नया प्रभारी बनाया जा सकता है।

माना जा रहा है कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाने में हरीष चौधरी ने अहम भूमिका निभाई थी। 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान पंजाब मामलों के प्रभारी पूर्व महासचिव हरीष चौधरी भी पिछले कुछ दिनों से चन्नी और सिद्धू के बीच मामले सुलझाने में सबसे आगे रहे हैं।

राहुल गांधी के बहुत करीबी माने जाते हैं हरीश चौधरी और काफी भरोसेमंद सिपहसालार भी हैं। माना जा रहा है कि चौधरी के आगमी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री और पीपीसीसी प्रमुख के बीच समन्वय में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। कांग्रेस के महासचिव हरीष रावत, जो उत्तराखंड के पूर्व सीएम हैं, अपने राज्य में विधानसभा चुनाव पर ध्यान केंद्रित करने के इच्छुक हैं। बता दें कि पंजाब के साथ ही अगले साल उत्तराखंड में भी चुनाव है।

Next Story
Share it