Top

पश्चिम बंगाल चुनाव: EC ने ममता बनर्जी को एक और नोटिस भेजा

पश्चिम बंगाल चुनाव: EC ने ममता बनर्जी को एक और नोटिस भेजा


बंगाल में तीन चरणों का चुनाव संपन्न हो चुका है. लेकिन वहां की फिजा में सियासी शोर इसलिए जारी है क्योंकि अभी पांच चरण के चुनाव शेष भी हैं. इन सबके बीच नेताओं की जुबां भी फिसल रही है. लेकिन सबसे बड़ी हैरानी ममता बनर्जी को लेकर जो बार बार अपना आपा खो रही हैं. अब सवाल यह है कि जिस तरह से वो बीजेपी पर हमला कर रही हैं वो उनकी रणनीति का हिस्सा है या वो हताश हो चुकी हैं.

इन सबके बीच चुनाव आयोग ने उनके सीआरपीएफ वाले बयान पर नोटिस भेजा है. टीएमसी के एक प्रतिनिधिमंडल ने 21 फरवरी को बांग्लादेश बॉर्डर की सुरक्षा में तैनात बीएसएफ पर एक पार्टी के पक्ष में ग्रामीणों को धमकाने का आरोप लगाया था.

ममता को भेजे गए नोटिस में बीएसएफ पर लगे आरोपों पर चुनाव आयोग का कहना है कि बीएसएफ पर आरोप लगाना दुर्भाग्यपूर्ण है, बीएसएफ देश ही बेहतरीन फोर्स में से एक है, बीएसएफ पर सवाल उठाना गलत है.

इसके साथ ही चुनाव आयोग ने नोटिस में ममता के उस बयान का जिक्र किया, जिसमें वो कह रही हैं कि वोटरों को मतदान करने से CRPF रोक रही है. इससे पहले ममता ने कथित रूप से एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुस्लिम मतदाताओं को TMC के पक्ष में मतदान करने की अपील की थी, जिसके बाद चुनाव आयोग ने बुधवार को बनर्जी को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए नोटिस भेजा था.

टीएमसी प्रमुख ने दोमजुर में चुनाव प्रचार के दौरान पूछा कि जब भाजपा के स्टार प्रचारक तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने भाषणों में हिंदू और मुस्लिम वोटबैंक का जिक्र करते हैं तो उनके खिलाफ कोई शिकायत क्यों दर्ज नहीं की जाती?

अराधना मौर्या

Next Story
Share it