नागरिकता कानून को लेकर प्रधानमंत्री मोदी का कोलकता में विरोध

कोलकाता: बंगाल में नेशनल रजिस्टर ऑफ़ सिटिज़न्स (NRC) और नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध के बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट (KPT) कार्यक्रम में भाग लेने के लिए शनिवार को कोलकाता पहुंच गए हैं।

बंगाल में 18 सीटों (42 में से) जीतकर पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद पीएम मोदी की यह पहली पश्चिम बंगाल यात्रा होगी। पिछली बार, वह अप्रैल, 2019 में दक्षिण दिनाजपुर और नादिया जिलों में सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करने के लिए आए थे।

सूत्रों ने दावा किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कोलकाता दौरे के पहले दिन पीएम मोदी से मुलाकात करने की संभावना है। हालाँकि, बैठक का एजेंडा अभी तक ज्ञात नहीं है लेकिन ममता के विभिन्न राज्य-केंद्र के मुद्दों पर चर्चा करने की संभावना है, जिसमें एनआरसी और सीएए शामिल हैं।

ममता ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह अपनी आखिरी सांस तक एनआरसी और सीएए के खिलाफ लड़ेंगी। “हमने एनआरसी, सीएए को लागू करने के केंद्र के फैसले का विरोध किया। हमें खुद को यह साबित करने की आवश्यकता क्यों है कि हम भारतीय हैं?

मेरी पार्टी के कार्यकर्ता एनआरसी के खिलाफ प्रत्येक ब्लॉक में विरोध करेंगे। हम सभी धर्मों के पक्ष में हैं। हम सभी जाति के लोगों का सम्मान करते हैं।NRC धर्म पर आधारित है और इसलिए हम इसका समर्थन नहीं करेंगे

108 Views

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

Subscribe To our News Paper