Top

रणवीर सिंह नजर आएंगे 1983 में वर्ल्ड कप जीतने वाली क्रिकेट टीम पर आधारित फिल्म '83' में

रणवीर सिंह नजर आएंगे 1983 में वर्ल्ड कप जीतने वाली क्रिकेट टीम पर आधारित फिल्म 83 में


राजश्री -
बॉलीवुड ऐक्टर रणवीर सिंह जल्द ही 1983 में वर्ल्ड कप जीतने वाली क्रिकेट टीम पर आधारित फिल्म '83' में नजर आएंगे। इस फिल्म में वह कप्तान कपिल देव की भूमिका में दिखाई देंगे। और साथ ही बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग अब पूरी हो चुकी है।

यह फिल्म मशहूर फिल्म डायरेक्टर कबीर खान साल 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम के पहली बार वर्ल्ड कप जीतने के आधार पर बना रहे हैं। खबरो के मुताबिक इस फिल्म में रणवीर सिंह को कपिल देव के रुप में दिया गया वर्ल्ड कप भी असली 1983 का वर्ल्ड कप है।

रणवीर इस कप को लेकर इतने भावुक हो गए थे कि जैसे ही फाइनल सीन में कबीर खान ने 'कट' बोला तो वह रो पड़े। कबीर खान ने बताया कि, 'हमने 5 दिन लंदन के लॉर्ड्स स्टेडियम में शूटिंग की थी। सब कुछ वैसा ही तैयार किया गया जैसा 83 के दौरान था।

'साथ ही कबीर खान ने कहा कि, 'मैं 83 के वर्ल्ड कप में बहुत छोटा था और मुझे समझ नहीं आया कि लोग क्यों अचानक घरों से बाहर निकलकर पटाखे छोड़ने लगे। लेकिन बाद में मुझे अहसास हुआ कि यह हमारे भारतीय क्रिकेट और देश के लिए कितनी महत्वपूर्ण घड़ी थी।

मैं यूके में रहने वाले एक सीनियर बैरिस्टर से मिला। उनका कहना है कि 25 जून 1983 से पहले वह स्कूल के एक सामान्य लड़के थे लेकिन भारतीय टीम के वर्ल्ड कप जीतने के बाद लोग उन्हें एक भारतीय लड़के के तौर पर पहचानने लगे। यह जीत भारतीय समुदाय के लिए काफी महत्वपूर्ण थी।'

Tags:    cricket 
Next Story
Share it