अमरोहा वासुदेव तीर्थ पर शारदीय नवरात्र महोत्सव कल से

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
अमरोहा वासुदेव तीर्थ पर शारदीय नवरात्र महोत्सव कल से

दुनिया भर में मशहूर अमरोहा का तीर्थ स्थल वासुदेव तीर्थ पर शारदीय नवरात्र महोत्सव का कार्यक्रम कल आज गुरुवार से शुरू होगा प्रबंध समिति ने इसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली है। रोजाना शाम को आरती के बाद मां का गुणगान, मां शेरावाली की भेटें दूरदराज से आए कलाकारों द्वारा प्रस्तुत की जाएगी वही रोजाना रात को 10 बजे महाआरती और प्रसाद का वितरण किया जाएगा। वासुदेव प्रबंध समिति के अध्यक्ष शिव स्वरूप बब्बू टंडन अपनी टीम के साथ पूरी तैयारी में जुटे हैं। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी यह कार्यक्रम बेहतर होगा।आपको बता दें कि पिछले वर्ष कोविड-19 की वजह से यह कार्यक्रम नहीं हो पाए थे। लेकिन अब सरकार ने खुले में कार्यक्रम करने की इजाजत दे दी है इसलिए कोविड-19 प्रोटोकॉल सरकारी गाइडलाइन के हिसाब से ही वासुदेव तीर्थ पर सारे कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।श्री वासुदेव तीर्थ स्थल पर नवरात्र के अवसर पर कल यानि गुरुवार से श्री मां दुर्गा महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। मां दुर्गा, श्री गणेश, भोलेनाथ, मां लक्ष्मी, सरस्वती की मूतियां आकर्षण का केंद्र होंगी। कोलकाता के मूर्तिकार ने प्रतिमाओं का रंग रोगन कर अंतिम रूप दिया है।

श्री वासुदेव तीर्थस्थल समिति की और से शारदीय नवरात्र के मौके पर श्री मां दुर्गा महोत्सव का कल से भव्य आयोजन किया जाएगा। कोलकाता से मूर्तियां बनाने के लिए 15 दिन पहले ही कारीगरों को बुला लिया था। कारीगरों ने श्री गणेश, कार्तिक, मां शेरावाली, शंकर भोले, मां लक्ष्मी, मां सरस्वती और राक्षस भैंसासुर की प्रतिमाएं मिट्टी से तैयार कीं। रंग रोगन कर उन्हें अंतिम रूप दिया है। यह मूर्तियां महोत्सव में आकर्षण का केंद्र होंगी।

समिति अध्यक्ष शिव स्वरूप टंडन ने बताया महोत्सव की तैयारियां चल रही है। बाहर से कलाकार बुलाए गए हैं। गुरुवार की शाम विधिवत महाआरती के बाद महोत्सव का शुभारंभ किया जाएगा। कलाकार मातारानी का गुणगान करेंगे। कोरोना काल को देखते हुए दर्शकों के बैठने की व्यवस्था की गई है। गेट पर एलईडी लगवाई जाएगी। वहां भी दर्शक महोत्सव का प्रसारण देख सकते है।

पालिका के ईओ ब्रजेश कुमार का कहना था कि शारदीय नवरात्र गुरुवार से शुरू हो रहे हैं। साथ ही श्री वासुदेव तीर्थस्थल पर श्री मां दुर्गा महोत्सव मनाया जाएगा। इसके लिए तीर्थस्थल व वहां के मार्गों पर विशेष सफाई व्यवस्था रहेगी। पेयजल व रोशनी का भी इंतजाम भी रहेगा। सफाई निरीक्षकों को टीम ले जाकर सफाई व्यवस्था के निर्देश दिए गए। उन्होंने बताया कि नवरात्र में शहर में बेहतर सफाई व्यवस्था मंदिर के पास कराई जाएगी जिसके लिए अधीनस्थों को दिशा निर्देश दिए गए हैं।

Next Story
Share it