दोस्तों के बीच हुई गलतफहमी को दूर करने में काम आएंगे ये टिप्स

दोस्तों के बीच हुई गलतफहमी को दूर करने में काम आएंगे ये टिप्स

कहते हैं कि दोस्ती में सबसे पहले एक-दूसरे को समझना होता है। लाइफ के हर तरह के उतार-चढ़ाव को पार करते हुए ही दोस्ती मजबूत होती है लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि जिस दोस्त पर हम सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं, वह किसी गलतफहमी का शिकार हो जाता है और दोस्ती में दरार आ जाती है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि उस गलतफहमी को दूर करने की कोशिश की जाए।कुछ टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं

दोस्त को कुछ दिन स्पेस दें

कभी-कभी गुस्से या किसी परिस्थिति से निपटने का तरीका होता है चुप हो जाना क्योंकि गुस्से में मुंह से कुछ ऐसी बातें निकल जाती है, जिससे कि दोस्ती बिगड़ सकती है इसलिए दोस्त को स्पेस दें।

मैसेज करें

दोस्त को डायरेक्ट फोन न करें बल्कि पहले मैसेज भेजकर उनका मूड चेक करने की कोशिश करें।आप लगे कि दोस्त बात करना चाहता है, तो देर न करें और फोन मिला दें।

सोशल मीडिया पर पुरानी फोटो शेयर

जब हम दुखी होते हैं या बुरी परिस्थितियों से जूझ रहे होते हैं, तो आपको पुरानी खुशनुमा यादें ही संभालती हैं, इसलिए अपनी दोस्ती की कोई पुरानी फोटो फेसबुक, इंस्टाग्राम या वाट्सअप पर एक प्यारी-सी कैप्शन के साथ शेयर कर सकते हैं।आप दोस्त को फोटो भी भेज सकते हैं।

दोस्त से जाकर मिलें

कभी-कभी ऐसा होता है कि फोन, मैसेज काम नहीं आते बल्कि दोस्त से अचानक मिल लेना ही काफी होता है।ऐसे में आप दोस्त के घर या ऑफिस जाकर उससे मिलकर गलतफहमी दूर कर सकते हैं।

Next Story
Share it