लॉन्ग-डिस्टेंस रिलेशनशिप में भी प्यार बनाये रखने के लिए इन4 बातो का ध्यान रखे

लॉन्ग-डिस्टेंस रिलेशनशिप में भी प्यार बनाये रखने के लिए इन4 बातो का ध्यान रखे

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में अक्सर कपल्स के मन में सवाल रहता है। कई बार कपल्स अपने पार्टनर को भी खूब मिस करने लग जाते हैं। ऐसे में ये रिश्ता निभाना बहुत मुश्किल हो जाता है। क्या आप भी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में है और अपने पार्टनर को मिस कर रहे हैं? तो आप इस बात को अच्छे से समझते होंगे की लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में जब पार्टनर की याद आती है तो आप कितने कंफ्यूज, दुखी और अकेलेपन का शिकार हो जाते हैं। किसी भी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को मैंटेन करना मुश्किल है। तो अगर आपको भी रिश्ते में उस स्पार्क को मैंटेन करने में परेशानी हो रही है तो इन टिप्स को आप फॉलो कर सकते हैं। आइए जानते हैं-

1) शेड्यूल का होना है जरूरी

ऐसा जरूरी नहीं है कि आप और आपका पार्टनर हर समय मौजूद हो। ऐसे में अपने पार्टनर का इंतजार करवाने से अच्छा है कि एक शेड्यूल तैयार करें और अपने पार्टनर के साथ उसे शेयर करें। ताकि आपके पार्टनर को आपके फ्री टाइम के बारे में पता चल सके।

2) एक दूसरे से मिलते रहें

ये सच है कि दूर रहने से प्यार बढ़ता है लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं है कि आप एक दूसरे से मिलें ही न। कुछ समय निकालें और अपने पार्टनर को मिलने पहुंच जाएं। इससे दोनों के रिश्ते में प्यार बढ़ेगा।

3) कुछ इंटरेस्टिंग करें

आप बस शहरों से दूर हैं लेकिन फोन तो आपके पास है न? कुछ साथ में करें जैसे खाना या फिर वर्चुअल मूवी नाइट।

4) क्वालिटी पर फोकस करें

इन दिनों कपल्स क्वालिटी से ज्यादा क्वांटिटी पर फोकस करते हैं, ऐसे में वह एक दूसरे को हजारों कॉल और मैसेज करते हैं। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ ऐसा करते हैं तो न करें। पूरे दिन में बार-बार बात करने से अच्छा है कि एक बार आराम से बात की जाए।

Next Story
Share it