न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका! न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन ने न्यूजीलैंड टीम से नहीं खेलने का फैसला किया।

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
न्यूजीलैंड को लगा बड़ा झटका! न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन ने न्यूजीलैंड टीम से नहीं खेलने का फैसला किया।


न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोरी एंडरसन ने न्यूजीलैंड टीम से नहीं खेलने का फैसला किया है। न्यूजीलैंड की टीम के लिए ये बेहद दुखद समाचार हैं। एंडरसन कोई मामूली प्लेयर नहीं हैं, एंडरसन ने 1 जनवरी 2014 को वनडे में सबसे तेज 36 बॉल पर शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया था।

इसे एक साल बाद साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने 31 बॉल पर सेंचुरी लगाते हुए तोड़ दिया था। यह दोनों शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ लगे थे। परंतु एंडरसन ने अब अमेरिकी टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का फैसला किया हैं।

इसलिए अब हम सब उनको अमेरिका के लिए खेलता हुआ पाएंगे। जिसकी पुष्टि वे अब अमेरिका में क्रिकेट की शुरुआत घरेलू मेजर लीग टी-20 से करेंगे। यह टूर्नामेंट 2022 में होगा। अमेरिका की पूरी कोशिश वनडे क्रिकेट का दर्जा हासिल करने की है। इस कारण वह बड़े खिलाड़ियों को शामिल करने की पूरी कोशिश कर रहा है।

दरसल बात कुछ ऐसी हैं कि कोरी एंडरसन की मंगेतर अमेरिकी मूल की हैं | उनका नाम मैरी शामबर्गर है। कोरोना के कारण एंडरसन ने लॉकडाउन का पूरा समय अमेरिका के टेक्सास में ही बिताया है। इसी दौरान उनका लिंक अमेरिकी क्रिकेट बोर्ड से बना और उन्होंने यह फैसला लिया।

अमेरिका की नजर अब असलम और प्लंकेट परअमेरिकी क्रिकेट बोर्ड पहले ही साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी रस्टी थेरॉन और डेन पिएडट को टीम में शामिल कर चुका है। अब उसकी नजर पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेटर सामी असलम और इंग्लैंड को वर्ल्ड कप 2019 जिताने वाले लियाम प्लंकेट पर है।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it