भारतीय टीम को पड़ी ऑलराउंडर्स की कमी! भारत के पास टीम में छठवें विकल्प पर कोई नहीं।

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
भारतीय टीम को पड़ी ऑलराउंडर्स की कमी! भारत के पास टीम में छठवें विकल्प पर कोई नहीं।


भारतीय टीम को एक बार फिर ऑलराउंडर्स की तलाश। भारतीय टीम को वनडे और टी20 में ऑलराउंडर्स की पड़ी कमी। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया की हार का एक मुख्य कारण उनके छठवें बॉलिंग ऑप्शन का ना होना रहा है।

टीम में हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा दो ऑलराउंडर हैं, लेकिन पंड्या कमर की चोट के कारण बॉलिंग नहीं कर पा रहे हैं। ऑलराउंडर की कमी के बारे में कप्तान विराट कोहली भी काफी बार जिक्र कर चुके हैं।

हाल ही में भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहला वनडे हारने के बाद कोहली ने छठवें बॉलर की कमी की बात कही थी। तब उन्होंने कहा था- दुर्भाग्य से हार्दिक पंड्या अभी बॉलिंग करने के लिए पूरी तरह फिट नहीं हैं और हमारे पास मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल जैसा कोई दूसरा ऑलराउंड ऑप्शन नहीं है।

शायद इस दुर्भाग्यवश भारत को वनडे सीरीज से हाथ धोना पड़ा।

भारतीय टीम के लिए छठवें बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, क्रुणाल पंड्या सबसे आगे हैं। खबरों की माने इनके अलावा विजय शंकर, शिवम दुबे भी विकल्प हो सकते हैं।

क्योंकि इनका IPL में भी शानदार प्रदर्शन रहा है! अधिक्तम् अवसर क्रुणाल का हैं क्योंकि वे अब तक टीम इंडिया के लिए 18 टी-20 खेले हैं। उन्हें वनडे और टेस्ट में डेब्यू का इंतजार है। टी-20 में उन्होंने गेंदबाजी में 8.11 के इकोनॉमी रेट से रन देकर 14 विकेट लिए हैं।

IPL में उन्होंने 71 मैच में 46 विकेट हासिल किए। भारत के पास क्रुणाल छठवें बॉलर के तौर पर बेहतरीन विकल्प हैं। हाल ही में कप्तान कोहली ने भी कहा था- टीम में छठवें गेंदबाजी विकल्प की कमी है। अब देखना ये होगा की पंड्या की भारतीय टीम में प्रवेश कब होता हैं।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it