Top

मैच की दूसरी बॉल पर पृथ्वी शॉ आउट; कोहली टॉस जीतकर अब तक कोई टेस्ट नहीं हारे

मैच की दूसरी बॉल पर पृथ्वी शॉ आउट; कोहली टॉस जीतकर अब तक कोई टेस्ट नहीं हारे


ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुँँची टीम इंडिया आज अपना पहला टेस्ट मैच खेल रही हैं। जो कि एडिलेड ओवल में डे-नाइट टेस्ट खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला किया हैं। जिसमें पहले उन्होंने मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ को ओपनिंग करने भेजा। ओपनर पृथ्वी शॉ मैच की दूसरी बॉल पर ही बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। मिचेल स्टार्क ने उन्हें किया क्लीन बोल्ड। अगर बात करें कप्तान कोहली की तो उनके लिए टॉस जीतना लकी रहा हैं। कोहली ने 2015 के बाद से अब तक जितनी बार भी टेस्ट में टॉस जीता है, तब भारत मैच हारा नहीं है। विराट ने 2015 से भारतीय टेस्ट की कप्तानी संभाली थी। तब से आज तक 25 मैच में टॉस जीता हैं। इस बीच उन्होंने 21 टेस्ट जीते और 4 ड्रॉ खेले हैं।

इस बार भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन घोषितटीम में चार स्पेशलिस्ट बॉलर हैं। शमी, बुमराह और उमेश पेस डिपार्टमेंट संभालेंगे। रविचंद्रन अश्विन अंतिम 11 में अकेले स्पिनर हैं। हालांकि उनका साथ हनुमा विहारी दे सकते हैं। मिडिल ऑर्डर में चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे होंगे। हनुमा विहारी 6 और ऋद्धिमान साहा को 7 नंबर पर बैटिंग कर सकते हैं। और अगर बात करें ऑस्ट्रेलिया की तो कैमरून ग्रीन उनके लिए अपना ये डेब्यू मैच खेलेंगे। टीम के लिए जो बर्न्स और मैथ्यू वेड ओपनिंग करेंगे। वहीं, मार्नस लाबुशाने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते दिखेंगे। साथ ही स्पिनर के तौर पर नाथन लियोन को शामिल किया गया।

अगर बात करें इंटरनेशनल लेवल पर ऑस्ट्रेलिया को डे-नाइट फॉर्मेट में टेस्ट मैच खेलने का सबसे ज्यादा अनुभव है। उसने 7 पिंक बॉल टेस्ट खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। वही भारत के पास सिर्फ 1 डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने का अनुभव है, जो उसने पिछले साल कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। वैसे तो ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी हैं! लेकिन देखना ये होगा कि ऑस्ट्रेलिया अपने अनुभव से ये मैच जीतती हैं कि भारत अपनी समझदारी से इस मैच को अपने नाम करता हैं।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it