Top

रहाणे की कप्तानी कोहली से बिल्क़ुल अलग! बॉलर्स को दिए लंबे स्पेल।

रहाणे की कप्तानी कोहली से बिल्क़ुल अलग! बॉलर्स को दिए लंबे स्पेल।


भारतीय कप्तान विराट कोहली की गैर मौज़ूदगी में अजिंक्य रहाणे को कप्तानी सौपी गयी है। वहीं रहाणे की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैच की टेस्ट सीरीज में वापसी की हैं।

आप को बता दे कि दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया। इसके साथ ही सीरीज में 1-1 की बराबरी की। रहाणे, विराट कोहली के बाद बॉक्सिंग डे टेस्ट जीतने वाले वे दूसरे भारतीय कप्तान बने।

भारतीय टीम ने कोहली की कप्तानी में 2018 में बॉक्सिंग डे टेस्ट में जीत हासिल की थी। इससे पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया था। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दूसरी पारी में 36 रन पर समेट दिया था। इसके बाद भी टीम इंडिया ने वापसी की और दूसरा मैच जीता।

अगर बात करें दूसरे मैच की तो दूसरे मैच में भारतीय कप्तान की डोर संभाले रहाणे ने अश्विन से लेकर बॉलर्स को लंबे स्पेल देने और स्मार्ट फील्डिंग से स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन को फंसाने तक के कुछ महत्वपूर्ण फैसलों ने टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट में हमेशा फ्रंट फुट पर रखा।

मैच में उनकी कप्तानी की पूर्व क्रिकेटर्स ने भी तारीफ की थी। वहीं, एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में विराट कोहली ने पहली पारी में अश्विन को चौथे बॉलर के रूप में गेंद थमाई थी। हालांकि, जिसके बावजूद अश्विन ने पारी में 4 विकेट चटकाए थे। विदेशी जमीन पर कोहली ज्यादातर अश्विन को बीच के ओवर में ही गेंदबाजी देते हैं।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it