भारत को लगा एक के बाद एक झटका! शमी के बाद उमेश भी ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर।

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
भारत को लगा एक के बाद एक झटका! शमी के बाद उमेश भी ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर।


ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई भारतीय टीम के 4 टेस्ट सीरीज में तीसरा मैच 7 जनवरी से शुरू होने वाला हैं। वहीं मैच शुरू होने से पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर आई हैं।

दूसरे टेस्ट में चोटिल हुए पेसर उमेश यादव अब सीरीज में आगे नहीं खेल सकेंगे। उमेश देश लौट रहे हैं। उनकी जगह शार्दूल ठाकुर या टी नटराजन को सिडनी टेस्ट में मौका मिल सकता है।

भारतीय टीम की तरफ से उमेश मेलबर्न टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। क्योंकि मेलबर्न टेस्ट के दौरान वे तीसरे दिन चोटिल हुए थे।

उनकी मांसपेशियों में खिंचाव है। इस मैच में उनका ओवर भी मोहम्मद सिराज ने पूरा किया था। सूत्रों के मुताबिक नेशनल क्रिकेट अकेडमी में उमेश फिट होने के बाद ट्रेनिंग करेंगे।

भारतीय टीम के तीन पेसर इंजर्ड हो चुके हैं। सबसे पहले इशांत शर्मा चोटिल हुए। वे चोट लगने के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जा ही नहीं पाए थे। उनकी पीठ में खिंचाव है।

मोहम्मद शमी भी टेस्ट के बीच में चोटिल हो गए और हाल ही में उमेश भी चोटिल हो गए हैं। शार्दूल को बैटिंग स्किल्स का फायदा मिल सकता है,उमेश की जगह मुंबई के ऑलराउंडर शार्दूल को सिडनी टेस्ट में मौका मिल सकता है।

वे पेसर होने के साथ ही लोअर ऑर्डर में अच्छी बैटिंग भी कर सकते हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी से कहा- लोग टी नटराजन को लेकर खुश और उत्सुक हैं। लेकिन, उन्होंने तमिलनाडु के लिए सिर्फ एक फर्स्ट क्लास मैच खेला है।

शार्दूल कई सीजन से मुंबई के लिए रेड बॉल क्रिकेट खेल रहे हैं। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ मौका मिला थे, लेकिन बदकिस्मती से वे घायल हो गए और एक ओवर भी पूरा नहीं कर पाए।


अदिती गुप्ता


Next Story
Share it