भारतीय टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
भारतीय टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास


भारतीय टीम में अपना पूरा योगदान दे चुके ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने आज अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करके सबको इस बात की जानकारी दी है। बता दे अभी हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में किसी टीम ने उन्हें नहीं खरीदा था।

जिसके बाद से ही उन्होंने सन्यास लेने का तय किया। यूसुफ ने भारत के लिए 57 वनडे और 22 टी20 मैच खेले और वह 2007 में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा भी रहे। बता दे कि यूसुफ पिछले काफी सालों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। उन्होंने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले टी20 मैच से की थी।

बता दे कि भारतीय टीम में अपनी तूफानी बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी की वजह से उन्होंने टीम में अपनी जगह बनाई थी। साल 2008 में पाकिस्तान के खिलाफ ही अपना पहला वनडे मुकाबला भी खेला। यूसुफ पठान साल 2011 में खेले गए विश्व कप में भी टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे।

बड़ौदा के इस ऑलराउंडर ने साल 2012 के बाद कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला। इसके बाद अगर बात करें आईपीएल की तो आईपीएल में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा था और इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स को चैंपियन बनाने में ऑलराउंडर में बड़ी भूमिका निभाई थी।

अदिती गुप्ता

Next Story
Share it