मैरीकॉम को मिली बड़ी जिम्मेदारी, ट्वीट कर कही ये बात...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
मैरीकॉम को मिली बड़ी जिम्मेदारी, ट्वीट कर कही ये बात...



मुक्केबाजी में अपनी अलग पहचान बनाने वाली भारत की दिग्गज मुक्केबाज और छह बार की विश्व चैंपियन मैरीकॉम को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। उन्हें अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ ने चैंपियंस एंड वेटरंस समिति का अध्यक्ष चुना है। वोटिंग में मैरीकॉम के नाम पर मुहर लगी। महिलाओं के लिए मिसाल पेश करने वाली मैरीकाम के जीवन में यह दिन काफी महत्वपूर्ण है। महिलाओं को लेकर लोगों की सोच पर सवाल उठाने वाली मैरीकाम को आज काफी बड़ी जिम्मेदारी मिली है।

उल्लेखनीय है कि विश्व मुक्केबाजी में बदलाव और बेहतरी के लिहाज से पिछले साल दिसंबर में ही इस समिति का गठन हुआ था। इसमें दुनियाभर के दिग्गज और उन चैंपियन मुक्केबाजों को शामिल किया गया था जो अपना अनुभव साझा करना चाहते हैं। इसपर स्पेन में मौजूद मैरीकॉम ने ट्वीट कर मुक्केबाजी संघ का आभार जताया और सभी का धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा, 'मुझे नया कार्यभार देने के लिए एआईबीए अध्यक्ष और सभी मुक्केबाजी परिवार का बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगी और मुक्केबाजी की बेहतरी के लिए काम करूंगी।' बता दें कि एक साल बाद मैरीकॉम फिर से बॉक्सिंग रिंग में उतरने वाली हैं। वे बॉक्सम टूर्नामेंट में भारतीय दल का नेतृत्व कर रही हैं और आज क्वार्टरफाइनल के मुकाबले से टूर्नामेंट की शुरूआत करेंगी।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it