Top

चौथा मैंच जीतकर वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत

चौथा मैंच जीतकर वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा भारत


भारत और इंग्लैंड की टीम के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का समापन शनिवार को हो गया। भारत ने इंग्लैंड को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से हरा दिया है। भारतीय टीम की इस जीत मे आर अश्विन आरक्षण पटेल ने बहुत ही अहम भूमिका निभाई है। इसी के साथ ही भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट के वर्ल्ड कप कहे जा रहे टूर्नामेंट यानी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। अगर भारतीय टीम इस मुकाबले को ड्रॉ भी खेलती तब भी भारत ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचता।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने तीसरे ही दिन अपने नाम किया। इंग्लैंड के खिलाड़ियों के प्रदर्शन की बात करें तो टीम के गेंदबाजों से उतना अच्छा प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। इंग्लैंड के ओर से बेन स्टोक्स का प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा। जबकि बल्लेबाजी में इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।

टेस्ट सीरीज के पहले 5 दिनों को छोड़कर भारतीय टीम ने अगले 3 मैच सिर्फ 9 दिनों में अपने नाम कर लिए। इन 9 दिनों में पहले 6 दिन तक पूर्व इंग्लिश क्रिकेटरों और मीडिया ने भारतीय टीम की काबिलियत को उचित श्रेय देने के बजाए, चेन्नई और अहमदाबाद की पिच पर दोष मढ़ा।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it