Top

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इन खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे....

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इन खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे....



भारतीय दिग्‍गज विराट कोहली के रिकॉर्डों की तरफ तेजी से बढ़ रहे पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने अपने सुनहरे अंतरराष्‍ट्रीय करियर में एक वर्ल्‍ड रिकॉर्ड और जोड़ लिया है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार को खेले गए पहले वनडे में उन्‍होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान ये उपलब्धि हासिल की. बाबर आजम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 103 रन बनाए जो अंतरराष्‍ट्रीय वनडे क्रिकेट में उनका 13वां शतक था. इस मैच का नतीजा आखिरी गेंद पर निकला, जिसमें पाकिस्‍तान ने तीन विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

इससे पहले रेसी वान डेर डुसेन के शतक और डेविड मिलर के अर्धशतक से दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 274 रनों का लक्ष्य दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने डुसने के 134 गेंदों पर 10 चौकों और दो छक्कों के सहारे नाबाद 123 रन तथा मिलर के 56 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 50 रन के सहारे 50 ओवर में छह विकेट पर 273 रन बनाए.

पाकिस्तान को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में मिली जीत के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान टीम 0-1 से पिछड़ गई है. सीरीज का दूसरा मुकाबला जोहांसबर्ग के वांडर्स स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मुकाबला चार अप्रैल को खेला जाएगा. वहीं, तीसरा और आखिरी वनडे मैच सेंचुरियन में 7 अप्रैल को खेला जाएगा. चार टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज भी दोनों टीमों के बीच खेली जाएगी, जो 10 मार्च से खेली जाएगी.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it